रोहित के कप्तान बनते ही इन तीन खिलाड़ियों की टीम इंडिया में जगह हुई पक्की

नई दिल्ली: रोहित शर्मा अब भारत के टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही क्रिकेट फॉर्मेट्स के कप्तान हैं. रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही भारत के 3 क्रिकेटर्स ऐसे हैं, जिनकी अचानक किस्मत खुल गई है. सिर्फ इतना ही नहीं अब इन 3 खिलाड़ियों को टीम इंडिया से ड्रॉप करना लगभग नामुमकिन है. रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद टीम इंडिया में इन 3 खिलाड़ियों की जगह पक्की है. आइए एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद टीम इंडिया से ड्रॉप करना लगभग नामुमकिन है.

1. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने साल 2021 में अपना वनडे और टी20 डेब्यू किया था, लेकिन वह अभी तक टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू नहीं कर पाए हैं. विराट कोहली की कप्तानी में सूर्यकुमार यादव को इग्नोर किया जा रहा था. सूर्यकुमार यादव को पिछले साल इंग्लैंड के दौरे पर भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. नवंबर 2021 में चोटिल केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शामिल किया गया. लेकिन सूर्यकुमार यादव को तब भी अपना टेस्ट डेब्यू मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया. सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा के फेवरेट प्लेयर्स में से एक हैं. सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. सूर्यकुमार यादव ने IPL में ढेरों रन अपने खातें में जोड़े हैं.

2. ईशान किशन

किसी भी क्रम में अपनी बल्लेबाजी से विस्फोट करने वाले करने वाले 23 वर्षीय ईशान किशन भी अब तक अपना टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं कर पाए हैं. ईशान किशन ने टी20 और वनडे क्रिकेट में अहम भूमिका निभाई है. क्रिकेट पंडितों के अनुसार यदि ईशान किशन को टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया जाए तो वह बहुत आगे जा सकते हैं. ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन को जब भी मौका दिया गया है, उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया है. ईशान किशन ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन अपने खाते में जोड़े हैं. साल 2016 में ईशान किशन अंडर-19 टीम के कप्तान थे जबकि ऋषभ पंत उसी टीम के उपकप्तान थे. विराट ने पंत को टेस्ट मैच में खेलने के लिए बहुत मौके दिए हैं, जिस वजह से उन्होंने अब टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. बता दें कि ईशान किशन की विकेटकीपिंग ऋषभ पंत से कम नहीं हैं. अगर इस प्लेयर को टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया जाए तो ये अपनी काबिलियत के दम पर भारतीय टेस्ट टीम में कमाल कर सकता है.

3. कुलदीप यादव

कुलदीप यादव भारत के स्टार चाइनामैन गेंदबाजों में से एक हैं. साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू मैच खेलने के बाद कुलदीप यादव पिछले एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कुलदीप यादव की टेस्ट टीम में कभी वापसी नहीं होने दी और लगातार उनकी अनदेखी की है. जबकि विराट कोहली ने जयंत यादव को कई बार मौके दिए हैं और कुलदीप यादव को इग्नोर किया है. चाइनामैन कुलदीप यादव की गेंद का जवाब देना हर किसी बल्लेबाज के लिए मुमकिन नहीं है. कुलदीप यादव अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में अब तक कुल 176 विकेट ले चुके हैं. कुलदीप यादव को 4 मार्च से शुरू हो रही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में मौका मिला है. भारत को ज्यादातर टेस्ट सीरीज अपने घरेलू मैदानों पर खेलनी हैं. इसलिए अब कुलदीप यादव को ड्रॉप करना लगभग नामुमकिन है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com