लखनऊ धोबीघाट अग्निकांड: मंत्री ब्रेजश पाठक ने पीड़ितों और अधिक हर संभव मदद का दिया आश्वासन

ऐशबाग के धोबीघाट में अग्निकांड पीड़ियों को बुधवार को विधि एवं न्यायमंत्री ब्रजेश पाठक और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आर्थिक मदद देकर उन्हें सांत्वना दी। सभी 41 पीड़ितों को 9700 रुपये की चेक वितरित की गई।

इस दौरान मंत्री ब्रेजश पाठक ने पीड़ितों और अधिक हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए। इसके अलावा पीड़ितों में राहत और खाद्य सामग्री भी वितरित की गई। वितरण के दौरान एडीएम एफआर, राजस्व विभाग और नगर निगम की टीम से भी अधिकारी मौजूद रहें। ध्यान रहे, 11 अक्टूबर की देर रात धोबीघाट झुग्गी बस्ती में एकाएक आग लग गई। आग की चपेट में आने से 41 लोगों की झोपड़ी और उसमें रखी गृहस्थी जलकर राख हो गई थी।

अम्मा हम बिटिया की शादी में भी करेंगे आपकी मदद

9700 रुपये की चेक और राहत सामग्री मिलने के बाद भी नूरजहां फूट-फूटकर रो रही थी। नूरजहां ने मंत्री से कहा कि उनका सबकुछ जलकर राख हो गया। नातिन तबस्सुम की शादी के लिए उन्होंने जेवर बनवा कर रखे थे। हाल ही में बिटिया की शादी होनी थी। करीब 50 हजार रुपये भी रखे थे। अब बिटिया की शादी कैसे होगी। इस पर विधि एवं न्यायमंत्री ने उन्हे ढांढस बंधाते हुए कहा कि अम्मा अभी यह रखो हम बिटिया की शादी में भी आपकी आर्थिक मदद करेंगे। शादी की तारीख जब अब निकलें तो हमें बताना। इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी को भी निर्देश दिए। वहीं, पु्त्तन ने कहा कि हमारा ई-रिक्शा पूरा जलकर राख हो गया। अब परिवार चलाने के लिए उनके पास कुछ आय का साधन नहीं बचा है। इस पर उन्हें भी मदद का आश्वासन दिया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com