लखनऊ में अमीनाबाद की दुकानों के लेफ्ट और राइट के फार्मूले के तहत खुले ताले….

LockDown 5.0 Unlock 1.0 in Lucknow : उत्तर प्रदेश में जारी कोरोना के प्रकोप से बचाव को लेकर लागू लॉकडाउन अपने पांचवे चरण में पहुंच चुका है। वहीं, इस पांचवे चरण में प्रशासन ने कुछ ढील दे दी है। राजधानी में लेफ्ट-राइट के फार्मूले के तहत सबसे व्यस्त बाजार यानी अमीनाबाद की दुकानों को सोमवार से खोल दिया है। इसके अतिरिक्त प्रताप मार्केट, मोहन मार्केट, फतेहगंज समेत कई प्रमुख बाजार की भी बांयी ओर की दुकानें खोली गईं। लेकिन पहले दिन इन बाजारों में भीड़-भाड़ नजर नहीं आई। दुकानों को साफ-सफाई और व्यवस्थित करने में ही दुकानदारों का पहला दिन बीता रहा है।

नहीं माना नियम खोला कांप्लेक्स
दाएं-बाएं के फार्मूले को ताक पर रखकर अमीनाबाद मोहन मार्केट के सामने दूसरी ओर बना कांप्लेक्स खोल दिया गया। खुलेआम बिक्री जारी रखी गई। जबकि आज इस ओर के बाजार खुलने का टर्न नहीं था।

बिना अनुमति खुला मौलवीगंज बाजार
बिना अनुमति के ही मौलवीगंज बाजार सोमवार को खोल दिया गया। सड़क तक दुकानें और गद्दे रजाई की लोडिंग-अनलोडिंग होती रही। शारीरिक दूरी के मानकों का उल्लंघन खुलेआम दिखा।
ग्वीनरोड पर दोनों ओर खुली दुकानें
ग्वीन रोड स्थित कार्ड बाजार में दोनों ओर की दुकानें खोल मनमानी की गई। इसे देख कई जगहों पर स्टेशनरी की दुकानें भी खोल दी गईं। दुकानों के बाहर ट्रालियां लगी मिलीं।
नाका क्षेत्र में दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
नाका हिंडोला क्षेत्र में खुली दुकानों में भारी भीड़ नजर आई। छोटी-छोटी दुकानों में लोग भीड़ के रूप में जमा दिखे। दुकानों के बाहर तक भीड़ नजर आई।
सराफा, चिकन, मोबाइल और इलेक्ट्रानिक दुकानों में दिखे ग्राहक
शहर का सराफा कारोबार हो या फिर चिकन, चौक बाजार में ग्राहकों की आमद दिखी। यही हाल श्रीराम टावर की मोबाइल दुकानों का था। यहां भी ग्राहक नजर आए। इलेक्ट्रानिक बाजार में भी रौनक रही। अलीगंज, इंदिरानगर, भूतनाथ, गोमतीनगर, पत्रकारपुरम आदि क्षेत्रों में ग्राहक अपनी जरूरतों का सामान खरीदते देखे गए।
Aminabad shop now opened in Lucknow, violation of instructions in Maulviganj area of Lucknow, LockDown 5 Unlock 1 in Lucknow, Lucknow city auto, UP Commonmanissue,

ये मार्केट खोलने के थे निर्देश 

अमीनाबाद, प्रताप मार्केट, मोहन मार्केट, फतेहगंज गड़बड़झाला, श्रीराम रोड बाजार।

यहां अभी तक जारी रहेगा प्रतिबंध 

  • कैसरबाग से नजीराबाद बाजार रहेगा बंद
  • कैसरबाग से श्रीराम रोड तिराहा तक रहेगी बंदी
  • मौलवीगंज बाजार
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com