लखनऊ में केजीएमयू के ICU में भर्ती 55 वर्षीय मरीज की कोरोना से हुई मौत, बाराबंकी में 22 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

राजधानी लखनऊ में रविवार सुबह केजीएमयू के आइसीयू में भर्ती 55 वर्षीय मरीज की कोरोना से मौत हो गई। मरीज मधुमेह और उच्च रक्तचाप से ग्रसित था जिसकी वजह से वो रेस्पीरेट्री फेलीयर में चला गया था। वहीं रविवार सुबह आई रिपोर्ट में आठ और लोग पॉजिटिव निकले हैं। वहीं, बाराबंकी में शनिवार देर रात ई रिपोर्ट में 22 लोग संक्रमित पाए गए। लखीमपुर खीरी जिले में तीन प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उधर, सीतापुर में शनिवार देर रात आई रिपोर्ट में एक युवक और कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शनिवार को शहर में 22 नए मरीज मिले हैं। इसमें पांच मरीज 112 हेल्पलाइन के हैं। वहीं लखनऊ में कोरोना से मरने वालों की संख्या 13 हो चुकी है।

हरदोई में चार समेत आठ निकले पॉजिटिव

जिले में अभी तक ग्रामीण क्षेत्रो में ही पॉजिटिव निकल रहे थे, लेकिन अब शहर में  भी पॉजिटिव निकलने लगे हैं। रविवार सुबह आई रिपोर्ट में आठ पॉजिटिव निकले हैं।  जिसमे चार शहर के इदरीश गंज, कौशलपुरी, प्रगतिनगर और कौशलपुरी में है। इनके अलावा पिहानी के राभा और हरियावां के रारा में भी एक-एक केस निकलना है। वहीं, जिस हरपालपुर कोतवाली क्षेत्र में आज तक एक भी केस नही था वहाँ भी दो केस पॉजिटिव आए है। अब जिले में 186 पॉजिटिव केस हो गए है।

बाराबंकी में 22 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

जिले में कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी है। शनिवार देर रात आई रिपोर्ट में 22 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह ने बताया कि जिन व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन सभी को एक-1 चंद्रा अस्पताल भेजा जा रहा है। संक्रमित पाए गए लोगों में  2 लोग सिद्धौर, एक त्रिवेदीगंज से, 11 फतेहपुर से और 8 बंकी के हैं। उन्होंने बताया कि 18 लोग दूसरे प्रान्तों से कुछ दिन पूर्व आये थे और चार पूर्व में पाए गए पॉजिटिव के नजदीकी संपर्क हैं। अब जनपद में कुल 93 सक्रिय केस हैं। प्रोटोकॉल के अनुसार, इनको कांटैक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री पता करने के लिए टीम गठित कर दी गई हैं।

सीतापुर : नोएडा से लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव, हॉट स्पॉट बना परसेंडी का उदयपुर गांव

जिले में शनिवार देर रात सीडीआरआई से जिले के स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई सैंपल की जांच रिपोर्ट में एक युवक और कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। नोएडा के सेक्टर डी से लौटा युवक परसेंडी क्षेत्र के उदयपुर गांव का रहने वाला है। वह गुरुवार को अपने गांव बस से लौटा था। 19 वर्षीय युवक नोएडा की एक मोबाइल कंपनी में काम करता था। इस युवक के कोरोना संक्रमित होने से अब जिले में पॉजिटिव मिलने वाले रोगियों की कुल संख्या 54 हो गई है। परसेंडी सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि संबंधित संक्रमित युवक को एल-1 अस्पताल खैराबाद में शिफ्ट कराया जा रहा है। युवक के गांव में अन्य संपर्कियों और लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए उसके घर की ढाई सौ मीटर की परिधि क्षेत्र को हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। मौके पर पुलिस फोर्स और अधिकारी पहुंच रहे हैं। गांव में सैनिटाइजेशन और अन्य लोगों की थर्मल स्कैनिंग के लिए स्वास्थ्य टीमें भेजी जा रही हैं।

लखीमपुर खीरी : नोएडा, दिल्ली से लौटे तीन प्रवासी मिले पॉजिटिव 

जिले में कोरोना के तेजी से बढ़ने के कारण अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने एहतियात के तौर पर पॉजिटिव पाए गए मरीजों के गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। पहला पॉजिटिव व्यक्ति तहसील मितौली के ग्राम चकरामपुर का निवासी है। जो ग्रेटर नोएडा से आया है और होम क्वारंटाइन है। दूसरा पॉजिटिव थाना हैदराबाद के ग्राम कुन्नूपुर का है। जो हाल ही में दिल्ली से लौटने पर उसे होम क्वारंटाइन किया गया है। तीसरी पॉजिटिव महिला पलियाकलां के मोहल्ला माहीगिरान-वन की रहने वाली है। दिल्ली से लौटने पर  डॉक्टरों ने उसका सैंपल लेकर होम क्वारंटाइन किया है। अब तज जिले में 102 पॉजिटिव मिल चुके हैं, इनमें  81 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिए गए और  21 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं।

लखनऊ में 22 नए मरीज मिले 

बीते शनिवार को मिले कोरोना मरीजों में फर्रुखाबाद निवासी 45 वर्षीय महिला में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ऐसे में महिला को 17 जून को केजीएमयू में भर्ती कराया गया। संस्थान के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक, महिला में थॉयराइड की समस्या थी। वजन भी काफी था। ऐसे में उसका रेस्पिरेटरी सिस्टम गड़बड़ाने लगा। मरीज को वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया, मगर फेफड़ों ने पूरी तरह काम करना बंद कर दिया। शनिवार दोपहर मरीज की मौत हो गई। वहीं, मथुरा निवासी बुजुर्ग की पीजीआइ के कोविड अस्पताल में मौत हो गई।

पांच महिला, 17 पुरुषों में संक्रमण

शनिवार को शहर में 22 और लोगों में संक्रमण मिला। इसमें पांच महिलाएं और 17 पुरुष शामिल हैं। इनमें काकोरी में एक, इंदिरानगर में चार, राजाजीपुरम में दो, आलमबाग में पांच, 112 हेल्पलाइन के पांच, फातिमा हॉस्पिटल में एक, विवेकखंड का एक, विनम्रखंड का एक, तेलीबाग का एक, कुर्माचलनगर का एक रोगी शामिल है।

457 संदिग्ध मरीजों का सैंपल जांच को भेजा

सीएमओ की टीम ने सेक्टर-एफ राजाजीपुरम, आलमनगर, मेहंदीबेग खेडा में 2249 घरों का भ्रमण किया गया। 9,866 लोगों का स्वास्थ्य ब्योरा जुटाया गया।

2500 रुपये में होगा कोरोना जांच

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक निजी लैब को कोरोना टेस्ट नई दरों पर करना होगा। लैब द्वारा खुद मरीज का सैंपल जुटाने पर 2500 रुपये शुल्क देय होगा। वहीं, लैब में सैंपल अस्पताल द्वारा भेजे जाने पर जांच के 2000 रुपये देने होंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com