लगातार हुई बारिश के बीच साकेत स्थित एपीजे स्कूल की गिरी बाउंड्री, पढ़े पूरी खबर

 राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में बुधवार सुबह से शुरू हुई बारिश लगातार जारी है, इस बीच साकेत स्थित एपीजे स्कूल की बाउंड्री गिर गई, जिसके मलबे में दबकर 10 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। वहीं, पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई इलाके में मकान का एक हिस्सा गिर गया, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

वहीं, दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई इलाकों में सड़के तालाब में तब्दील हो गईं। बारिश के चलते सुबह दफ्तर जाने वाले लोगों की सड़क पर भीड़ जमा हो गई और कई इलाकों में जाम के हालात बने हुए हैं। दिल्ली के साथ नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद के रास्ते में गाड़ियां रेंगती नजर आईं।

दिल्ली यातायात पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, जलभराव के चलते द्वारका लिंक रोड, बारापुला, धौला कुआं, राव तुला राम मार्ग, मोती बाग चौराहा, दक्षिण एक्सटेंशन (रिंग रोड), आश्रम चौराहा, दिल्ली नोएडा डायरेक्ट फ्लाईवे, नोएडा लिंक रोड और विकास मार्ग से जाम लग गया।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department ) का कहना है कि बुधवार को भी दिनभर बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश के भी आसार हैं। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।  कमोबेश रोज ही आंशिक रूप से बादल छाने और बारिश होने की संभावना बरकरार रहेगी। वहीं, IMD के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले कुछ घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है।

इन इलाकों में हुई जमकर बारिश

  • नोएडा (Noida)
  • बड़ौत (Baraut)
  • नूंह (Nuh)
  • सोहना (Sohna)
  • पलवल (Palwal)
  • होडल (Hodal)
  • फरीदाबाद (Faridabad)
  • गुरुग्राम (Gurugram)
  • मानेसर (Manesar)
  • बल्लभगढ़ (Ballabhgarh)
  • फरीदाबाद (Faridabad)

इससे पहले मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच मंगलवार को दिल्ली वासियों ने सुहावने मौसम का आनंद लिया। दिनभर बादल छाए रहे। कहीं हल्की तो कहीं ठीकठाक बारिश भी हुई। इससे उमस कुछ कम रही, गर्मी के तेवर भी नरम रहे।

मौसम विभाग का कहना है कि अभी कई दिन दिल्ली में ऐसा ही मौसम बना रहेगा। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी का स्तर 72 से 98 फीसद रहा। शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग में बारिश 0.8 मिमी, पालम में 3.2 मिमीऔर रिज में 6.0 मिमी दर्ज की गई।

दिल्ली यातायात पुलिस के अनुसार, सोमवार को बारिश के कारण रोहतक रोड व राजधानी पार्क पर जलभराव के कारण घंटों जाम लगा रहा। इसके अलावा पालम फ्लाईओवर पर बस खराब होने तथा जलभराव से चावड़ी बाजार से अजमेरी गेट मार्ग पर यातायात जाम की समस्या रही। बस खराब होने से धौला कुआं से एम्स के रास्ते तथा सावित्री फ्लाईओवर के पास सीवर का पानी ओवरफ्लो होने से कालकाजी से चिराग दिल्ली जाने वाले मार्ग पर भी जाम की स्थिति रही। इसी तरह सड़क धंस जाने से रावता मोड़ से झुलझुली तक व कोंडली पुलिया पर धरना प्रदर्शन के चलते यातायात बाधित रहा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com