लॉकडाउन में ढील के बीच देश में कोरोना वायरस की रिकवरी दर लगभग 49.21%, पढ़े पूरी खबर

लॉकडाउन में ढील के बीच भारत में कोरोना के मामले जिस तेजी से बढ़ रह हैं, ठीक होने वालों की संख्या भी उसी तेजी से बढ़ रही है। देश में कोरोना महामारी के 2 लाख 86 हजार 579 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं और 8,102 लोगों की जान गई है। इस बीच देश में स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या सक्रिय मामलों से ज्यादा हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय आंकड़ों के मुताबिक अब तक 1.41 लाख मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 1.37 लाख है।

इस प्रकार देश में कोरोना वायरस की रिकवरी दर लगभग 49.21% है। भारत, दुनिया में कोरोना वायरस से पांचवां सबसे ज्यादा प्रभावित देश हैं।

जब COVID संकट शुरू हुआ तो हमारे पास हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन बनाने वाली 2 इकाइयाँ थीं, अब हमारे पास 12 और उत्पादन आवश्यकता से अधिक है। इसलिए, भारत सरकार ने इस पर निर्यात प्रतिबंध हटा दिया, निर्माताओं को घरेलू बाजार में 20% बेचना है, बाकी निर्यात किया जा सकता है।

Coronavirus Himachal Pradesh News LIVE at : 12.34 PM

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 458 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से फिलहाल 182 एक्टिव केस हैं। 259 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना से 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Andhra Pradesh News LIVE at : 12.28 PM

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 135 नए मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य में अब कुल मामलों की संख्या 4,261 हो गई है। यहां 1,641 सक्रिय हैं। 2,540 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में 80 मौतें भी सामने आई हैं।

Coronavirus Bihar News LIVE at : 12.25 PM

बिहार में कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि बिहार में 109 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में अब तक कुल मामलों की संख्या 5,807 हो गई है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 12.05 PM

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि दिल्ली में 42 लैब सक्रिय हैं। इनमें से 7 लैब को 2-3 दिनों के लिए रोक दिया गया है क्योंकि वे टेस्ट रिजल्ट में देरी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी लैब को 24 घंटे के भीतर रिजल्ट देना है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 11.57 AM

तमिलनाडु के रायपुरम में बाल सुधार गृह में 35 बच्चों को करोना संक्रमण होने पर सुप्रीम कोर्ट ने आज संज्ञान लिया। कोर्ट ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगते हुए पूछा कि बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए क्या उपाय किए गए हैं। मामले पर सोमवार को एक बार फिर सुनवाई होगी।

Coronavirus Pakistan News LIVE at : 11.47 AM

पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी पार्टी के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है। जियो न्यूज ने पार्टी की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब के हवाले से बताया गया है कि 69 वर्षीय कैंसर पीड़ित, वर्तमान में घर पर आइसोलेशन में रखे गए हैं।वह संक्रमण से लड़ने के तरीके पर अपने डॉक्टरों की सलाह का पालन कर रहे हैं।

Coronavirus USA News LIVE at : 11.42 AM

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 20 लाख को पार कर गए हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में अब तक कुल 20,00,464 मामले सामने आ चुके हैं। यहां कोरोना वायरस से अब तक 1,12,924 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 11.28 AM

दिल्ली में CRPF के एक मुख्य चिकित्सा अधिकारी(सीएमओ) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएमओ को ओखला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीआरपीएफ में अब तक कुल 544 मामले सामने आ चुक हैं, जिनमें से 353 ठीक हो चुके हैं और 4 की मौत हुई है।

Coronavirus Rajasthan News LIVE at : 10.55 AM

राजस्थान में आज सुबह 10:30 बजे तक कोरोना वायरस के 51 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं और इस दौरान 5 लोगों की मौत हुई है, 27 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं और 26 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 11,651 हो गई है।

Coronavirus Thailand News LIVE at : 10.39 AM

थाईलैंड में गुरुवार को कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है और न ही किसी की मौत की सूचना मिली है। देश मे कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3,125 हो गई है और अब तक 58 लोगों की जान जा चुकी है।

Coronavirus kerala News LIVE at : 10.17 AM

अनलॉक 1 में मिली छूट के बाद केरल में होटल और रेस्टोरेंट खुल गए हैं और लोग यहां खाने के लिए आ रहे हैं। एक होटल मालिक ने बताया कि कम लोग आ रहे हैं इसलिए दुकान को कोई फायदा नहीं हो रहा है और सारा सामान खराब हो रहा है।

Coronavirus Kerala News LIVE at : 10.09 AM

लॉकडाउन के बीच केरल के कोझीकोड में स्कूली छात्र ऑनलाइन शिक्षा हासिल कर रहे हैं। आदिवासी छात्रों की मदद के लिए एक क्लास रूम बनाया गया है जिसमें लैपटॉप, प्रोजेक्टर, स्क्रीन की सुविधा है।

Coronavirus India News LIVE at : 9.55 AM

कल कोरोना वायरस के कुल 1,928 नमूनों की जांच की गई और इसमें से 81 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU), लखनऊ

Coronavirus India News LIVE at : 9.48 AM

11 जून, 9 बजे तक देश में 52,13,140 सैंपल टेस्ट किए गए हैं। पिछले 24 घंटों में 1,51,808 सैंपल का टेस्ट किया गया है: भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR)

Coronavirus India News LIVE at : 9.41 AM

पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 9,996 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 357 लोगों की मौत हुई है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus India News LIVE at : 9.38 AM

देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2 लाख 86 हजार 579 हो गई है। इसमें से 1,41,028 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 1,37,448 एक्टिव केस हैं। अब तक कुल 8,102 लोगों की जान जा चुकी है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus West Bengal News LIVE at : 9.22 AM

उत्तर 24 परगना के सागर दत्त मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर्स ने अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित किए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि इसकी वजह से बाकी मरीजों का ठीक ढंग से इलाज नहीं हो पा रहा है।

Coronavirus Tripura News LIVE at : 9.16 AM

कोरोना संक्रमित रोगियों की देखभाल करने वाले चिकित्सा पेशेवरों की मदद करने के लिए, अगरतला के एक सहायक प्रोफेसर ने एक रोबोट विकसित किया है, जिसका नाम ‘COVID-19 WARBOT’ है, जो बिना रोगियों के संपर्क में आए उन्हें भोजन, दवाइयां और अन्य आवश्यक वस्तुएं दे सकता है।

Coronavirus Muzaffarnagar News LIVE at : 9.07 AM

मुजफ्फरनगर जिले की एक 42 वर्षीय कोरोना वायरस से संक्रमित महिला की मेरठ के एक अस्पताल में मौत हो गई है।

Coronavirus UP News LIVE at : 8.52 AM

मुरादाबाद में मांसाहारी रेस्टोरेंट के मालिकों का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच अपने व्यवसाय को फिर से शुरू करने में उन्हें कठिनाई हो रही है। एक रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है, ‘हमारे व्यवसाय में 90 फीसद की गिरावट हुई है। कर्मचारियों की कमी भी है क्योंकि मजदूर अपने मूल स्थानों पर चले गए हैं’।

Coronavirus Gujarat News LIVE at : 8.48 AM

अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 343 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमित लोगों की संख्या 15,000 को पार कर गई है। जबकि राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 21,554 हो गया है।

Coronavirus France News LIVE at : 8.41 AM

फ्रांस में कोरोना वायरस के बीते 24 घंटों में 23 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद मरने वालों की कुल संख्या 29,319 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 545 नए मामलों के साथ कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1,55,136 हो गई है।

Coronavirus Telangana News LIVE at : 8.35 AM

भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने बुधवार को राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर निसाना साधा। एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को बाहर आना चाहिए और देखना चाहिए कि राज्य में वायरस कैसे फैल रहा है।

Coronavirus World News LIVE at : 8.21 AM

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 73 लाख को पार कर गई है, जबकि जानलेवा महामारी की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 4 लाख 16 हजार से अधिक हो गया है।

Coronavirus Telangana News LIVE at : 8.13 AM

तेलंगाना में कोरोना के 191 नए मामले सामने आए हैं और 8 लोगों की मौत दर्ज की गई है। राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,111 हो गई है, जिसमें में 1,817 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं और 2,138 सक्रिय मामले हैं।

Coronavirus WHO News LIVE at : 8.08 AM

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम गेब्रेसियस ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित उन मरीजों को बेहतर ढंग से समझने की जरूरत है, जिनमें लक्षण नहीं दिखाई देते हैं।

Coronavirus UP News LIVE at : 7.54 AM

लॉकडाउन में ढील के बाद प्रयागराज में मॉल फिर से खुले। सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक मॉल में सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजेशन का ध्यान रखा जा रहा है।

Coronavirus Jaipur News LIVE at : 7.48 AM

लॉकडाउन के नियमों में ढील के बाद जयपुर के जौहरी बाजार में आभूषण की दुकानें फिर से खुल गईं। एक दुकानदार का कहना है, ‘हमारे पास ग्राहक नहीं हैं, क्योंकि लोग बाहर आने से डर रहे हैं। हमारे लिए अपने कर्मचारियों का वेतन देना और दुकान का किराया देना मुश्किल हो गया है।’

Coronavirus Delhi News LIVE at : 7.42 AM

दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए पंजाबी बाग में श्मशान घाट को कोविड-19 पीड़ितों के शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए आरक्षित किया गया है: भूपेंद्र गुप्ता, स्थायी समिति के अध्यक्ष दक्षिण दिल्ली नगर निगम

Coronavirus Maharashtra News LIVE at : 7.35 AM

2 जून को जलगांव सिविल अस्पताल से लापता हुई 82 साल की कोरोना वायरस से संक्रमित महिला का शव कल अस्पताल के एक शौचालय के भीतर पाया गया। पुलिस का कहना है, ‘हमें 6 जून को अस्पताल से गुमशुदगी की शिकायत मिली थी। हम आगे की जांच कर रहे हैं।’

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र, राजधानी दिल्ली और तमिलनाडु में नए मामलों पर रोक नहीं लग पा रही है। महाराष्ट्र में अकेले 90 हजार से अधिक मामले हैं और 3,289 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, मुंबई में ही कोरोना के सबसे अधिक 51 हजार मामले सामने आ चुके हैं। तमिलनाडु और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। तमिलनाडु में जहां 34 हजार मामले सामने आए हैं वहीं, दिल्ली में 31 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। दिल्ली में मरने वालों की तादाद नौ सौ ज्यादा हो गई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com