लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, पूर्वांचल महाकुंभ से होगा शंखनाद

भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इसे लेकर नेताओं व कार्यकर्ताओं की लगातार बैठकें हो रही हैं। वहीं, 23 सितंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में पूर्वाचल महाकुंभ का आयोजन करके पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे। इसके बाद एक माह के भीतर भाजपा दिल्ली में दो और रैली आयोजित करेगी। इसके जरिये वह कार्यकर्ताओं में जोश भरना चाहती है, ताकि लोकसभा चुनाव में जीत की राह आसान हो सके।

भाजपा दिल्ली में एक बार फिर से 2014 लोकसभा चुनाव की जीत दोहराना चाहती है। यहां की सभी सातों सीटों पर एक बार फिर से भगवा परचम लहराए, इसके लिए रणनीति तैयार कर ली गई है। पार्टी अपने परंपरागत वोट बैंक को बनाए रखने के साथ ही नए लोगों को साथ जोड़ने की रणनीति पर काम कर रही है। उसकी नजर दिल्ली की चुनावी सियासत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूरबिया मतदाताओं पर है।

कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के समर्थक माने जाने वाले पूर्वाचल के लोगों को पार्टी अपने साथ जोड़ रही है। उसे उम्मीद है कि प्रसिद्ध भोजपुरी कलाकार मनोज तिवारी को दिल्ली प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष बनाए जाने से बिहार, झारखंड व उत्तर प्रदेश के लोगों के बीच पार्टी का जनाधार बढ़ा है। इसे और मजबूत किए जाने की जरूरत है। इसलिए पार्टी रामलीला मैदान से दिल्ली में चुनाव प्रचार का आगाज पूर्वाचल महाकुंभ से करने जा रही है।

इस रैली में भीड़ जुटाकर यह संदेश देने की कोशिश है कि पूरबिया लोग अब भाजपा के साथ हैं। भाजपा पूर्वाचल मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मनीष सिंह का कहना है कि महाकुंभ में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, डॉ. हर्षवर्धन, धर्मेद्र प्रधान, मनोज सिन्हा, गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे, शिव प्रताप शुक्ला, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी व दिल्ली के सभी सांसदों के साथ ही दिल्ली व पूर्वाचल से जुड़े अन्य नेता शामिल होंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com