दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग को भाजपा ने ध्यान भटकाने का षड्यंत्र करार दिया है। भाजपा का कहना है कि दिल्ली की जनता केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार, बिजली-पानी की कमी से परेशान हैं, जिसे ठीक करने में केजरीवाल पूरी तरह विफल साबित हुए है, इसलिए ध्यान भटकाने के लिए अब आम आदमी पार्टी (आप) पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग करने का ढोंग कर रही है। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस का सर्वे इतना अजीब है की उसके अनुसार दिल्ली के लोग जहां लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को चुनना चाहते हैं वहीं स्थानीय स्तर पर वह केजरीवाल सरकार से संतुष्ट भी हैं। इससे दोनों के बीच के खेल का पता चलता है। AAP विधायक ने की अटल बिहारी वाजपेयी के लिए प्रार्थना सदन में चर्चा के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक राजेश गुप्ता ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शीघ्र स्वस्थ होने की भगवान से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि वह प्रार्थना करते हैं कि अटल जी जल्द स्वस्थ होकर अपने घर लौटें। उन्होंने कहा कि अटल जी से दूसरे नेताओं को सीखने की जरूरत है।

लोकसभा चुनाव 2019ः अरविंद केजरीवाल मांगेंगे मोदी सरकार के लिए वोट, जानें रखी कौन सी शर्त

दिल्ली विधानसभा ने चार दिवसीय विशेष सत्र के अंतिम दिन सोमवार को दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने का प्रस्ताव पास कर दिया। विधानसभा की ओर से उपराज्यपाल के माध्यम से इसे केंद्र सरकार के पास भेजा जाएगा। इस पर अंतिम निर्णय लेने का अधिकार केंद्र सरकार के पास है। वहीं, प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए दिल्ली को पूर्ण राज्य देने के मुद्दे पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और उपराज्यपाल पर जमकर हमले किए। हालांकि, इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि मोदी जी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने के इस प्रस्ताव को पास कर देते हैं तो अगले लोकसभा चुनाव में मैं उनके लिए वोट मांगूंगा। अन्यथा दिल्ली की जनता भाजपा को दिल्ली से बाहर कर देगी।दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग को भाजपा ने ध्यान भटकाने का षड्यंत्र करार दिया है। भाजपा का कहना है कि दिल्ली की जनता केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार, बिजली-पानी की कमी से परेशान हैं, जिसे ठीक करने में केजरीवाल पूरी तरह विफल साबित हुए है, इसलिए ध्यान भटकाने के लिए अब आम आदमी पार्टी (आप) पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग करने का ढोंग कर रही है। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस का सर्वे इतना अजीब है की उसके अनुसार दिल्ली के लोग जहां लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को चुनना चाहते हैं वहीं स्थानीय स्तर पर वह केजरीवाल सरकार से संतुष्ट भी हैं। इससे दोनों के बीच के खेल का पता चलता है।  AAP विधायक ने की अटल बिहारी वाजपेयी के लिए प्रार्थना  सदन में चर्चा के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक राजेश गुप्ता ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शीघ्र स्वस्थ होने की भगवान से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि वह प्रार्थना करते हैं कि अटल जी जल्द स्वस्थ होकर अपने घर लौटें। उन्होंने कहा कि अटल जी से दूसरे नेताओं को सीखने की जरूरत है।

चार दिवसीय विशेष सत्र संपन्न

दिल्ली इसी के साथ इस मुद्दे को लेकर 6 जून से बुलाए गए दिल्ली विधानसभा के चार दिवसीय विशेष सत्र का समापन हो गया। इस प्रस्ताव को 6 जून को उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सदन में चर्चा के लिए रखा था। इस प्रस्ताव पर विपक्ष अपनी बात नहीं रख सका। क्योंकि इस सत्र में विभिन्न मांगों को लेकर हुए हंगामे के बाद अक्सर विपक्ष सदन से बाहर ही रहा। सत्ता पक्ष के सभी मंत्रियों तथा प्रमुख विधायकों ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखी। जिन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य की जरूरत पर बल दिया।

दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य क्यों जरूरी है। इस विषय पर केजरीवाल ने सोमवार को अपनी बात रखी। उन्होंने इस मुद्दे पर चर्चा में भाग लेने के दौरान कई बार उपराज्यपाल और केंद्र सरकार को कोसा। उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली पूर्ण राज्य होती तो आज न ही केंद्र सरकार और न ही उपराज्यपाल दिल्ली के काम रोक पाते। उन्होंने नारा दिया कि उपराज्यपाल दिल्ली के काम नहीं होने देते हैं तो वे दिल्ली को छोड़ें।

उन्होंने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल द्वारा दिल्ली के काम रोके जा रहे हैं। एक निर्वाचित सरकार को काम नहीं करने दिया जा रहा है। दिल्ली 1 लाख 30 हजार करोड़ का टैक्स केंद्र को देती है जबकि उसे बदले में 325 करोड़ मिलते हैं। केजरीवाल ने कहा कि यदि टैक्स का 30 फीसद भी मिल जाए तो 5 साल में हर दिल्ली वाले को घर बनाकर दे देंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली पूर्ण राज्य बन जाए तो 5 साल में एक सौ कॉलेज व कई स्कूल खोल देंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग को भाजपा ने ध्यान भटकाने का षड्यंत्र करार दिया है। भाजपा का कहना है कि दिल्ली की जनता केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार, बिजली-पानी की कमी से परेशान हैं, जिसे ठीक करने में केजरीवाल पूरी तरह विफल साबित हुए है, इसलिए ध्यान भटकाने के लिए अब आम आदमी पार्टी (आप) पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग करने का ढोंग कर रही है। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस का सर्वे इतना अजीब है की उसके अनुसार दिल्ली के लोग जहां लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को चुनना चाहते हैं वहीं स्थानीय स्तर पर वह केजरीवाल सरकार से संतुष्ट भी हैं। इससे दोनों के बीच के खेल का पता चलता है।

AAP विधायक ने की अटल बिहारी वाजपेयी के लिए प्रार्थना

सदन में चर्चा के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक राजेश गुप्ता ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शीघ्र स्वस्थ होने की भगवान से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि वह प्रार्थना करते हैं कि अटल जी जल्द स्वस्थ होकर अपने घर लौटें। उन्होंने कहा कि अटल जी से दूसरे नेताओं को सीखने की जरूरत है।

 
 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com