वजन कम करना चाहते है तो ये सूप देगा आपको मददगार...

वजन कम करना चाहते है तो ये सूप देगा आपको मददगार…

वजन कम करने के लिए एक अच्छी डाइट को अपनाना जरूरी है. तेजी से एक्स्ट्रा वजन कम करना चाहते है तो सूप लेना शुरू कर सकते है. वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज हर विकल्पों में सबसे बेहतर है कि वजन कम करने वाली डाइट को अपनाया जाए. ऐसी स्थिति में तेजी से अतिरिक्त वजन कम करने के लिए कुछ सूप लेना शुरू कर सकते हैं.इसके सेवन से न सिर्फ समय बचेगा बल्कि शरीर को पर्याप्त पोषण भी मिलेगा. वजन कम करने के लिए सफेद बीन का सूप ट्राई किया जा सकता है. इसमें शुगर, फेट सोडियम काफी मात्रा में पाया जाता है. यह काफी पौष्टिक होता है, इसे बनाना बहुत आसान है, इसे प्रचुर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है.वजन कम करना चाहते है तो ये सूप देगा आपको मददगार...सिर्फ एक ड्रिंक में है आपके स्वस्थ दिल का राज  

वजन कम करने के लिए ब्रोकली का सूप भी पिया जा सकता है. यह सूप तेजी से वजन कम करता है. इसमें फाइबर भी होता है. लौकी का सूप भी वजन कम करने में कारगर साबित होता है.

इसमें प्रोटीन फाइबर होता है. वजन कम करने के लिए हरे प्याज आलू का सूप डाइट में अपना कर शरीर को जरूरी पौष्टिक तत्व भी उपलब्ध करा सकते है. इसे मल्टीग्रेन ब्रेड के साथ लेकर कम फेट वाला हल्का नाश्ता कर सकते है.

वजन कम करने के लिए गाजर के सूप को धनिए के साथ भी ले सकते है, इसमें शुगर बहुत कम होता है. 100 ग्राम गाजर के सूप में सिर्फ 1.2 ग्राम फैट ही पाया जाता है.

मटर का सूप प्रोटीन से भरपूर होता है इसमें फेट के साथ सोडियम शुगर भी कम होता है, यह भी वजन कम करने में मदद करता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com