विदिशा हादसे को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर उठाए ये सवाल…

मध्य प्रदेश के विदिशा में एक कुएं में करीब 40 लोगों के गिरने की घटना ने सभी को झकझोर दिया है। अब इस घटना को पूर्व सीएम कमलनाथ ने काफी दुखद बताया है। इसी के साथ ही उन्होंने घटना की जांच को लेकर कांग्रेस की तरफ से एक कमेटी बना ली है। बताया जा रहा है अब यह कमेटी गंजबासौदा गांव में जाकर पीड़ितों से मुलाकात करेगी और अपनी रिपोर्ट कांग्रेस को सौंपेगी। अब इस घटना को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर सवाल उठाए हैं।

जी दरअसल पूर्व CM कमलनाथ ने हाल ही में कहा, ‘इस दुखद घटना की शुरुआत गुरुवार शाम को एक बच्चे के कुएं में गिरने से हुई। उन्होंने कहा कि घरबारए ग्रामीणों ने इस घटना की जानकारी देने के लिए पुलिस को बहुत बार फोन लगाया लेकिन किसी भी जिम्मेदार अधिकारी से बात तक नहीं हो सकी।’ इसी के साथ उन्होंने कहा, ‘अगर समय रहते ही कुएं के पास इकट्ठा हुई भीड़ को हटा दिया जाता तो इस बड़ी घटना को रोका जा सकता था। भीड़ बढ़ने की वजह से कुएं ती बाउंड्री टूट गई और कई लोग गहरे पानी में गिर गए।’ इसी के साथ कमलनाथ ने यह भी आरोप लगाया कि ”घटना के समय प्रशासनिक अधिकारी कहीं और व्यस्त थे। अधिकारी काफी देर से मौके पर पहुंचे।वहीं SDRF की टीम रात को करीब 10 बजे वहां पहुंची। इसी वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन काफी देर से रात को 10 बजे शुरू हो सका। उससे पहले स्थानीय लोग अपने स्तर पर लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे थे।”

अपने बयान में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने यह भी कहा कि, ”कुआं कभी जर्जर हालत में था। लेकिन फिर भी इलाके के लोग यहीं से पानी भरने को मजबूर थे। कई बार इसके मरम्मद की मांग उठी लेकिन प्रशासन ने इस पर कोई भी ध्यान नहीं दिया। देर से रेस्क्यू शुरू होने की वजह से कई लोगों की जान चली गई। कुछ शव बरामद किए गए हैं। कुछ लोग अब भी लापता हैं।” अपने बयान में कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया है कि घटना स्थल के करीब बोने के बाद भी सीएम शिवराज खुद एक बार भी मौके पर नहीं पहुंचे। आगे उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाए।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com