विराट और अनुष्का के निवेश वाली कंपनी ला रही आईपीओ

स्टार क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी व अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के निवेश वाली गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (Go Digit General Insurance Ltd) ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड तय कर दिया है। गो डिजिट आईपीओ से 2,615 करोड़ रुपये जुटाने वाली है। इसके लिए प्राइस बैंड 258-272 रुपये प्रति शेयर किया गया है। गो डिजिट में कनाडा के फेयरफैक्स ग्रुप ने भी पैसे लगाए हैं।

कब खुलेगा सब्सक्रिप्शन?

गो डिजिट ने बताया कि एंकर इन्वेस्टर्स के लिए बिडिंग 14 अप्रैल को खुलेगी। वहीं, आम निवेशक 15 से 17 मई के बीच आईपीओ को सब्सक्राइब कर सकेंगे।

गो डिजिट के प्रस्तावित आईपीओ में 1,125 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी होंगे। वहीं, ऑफर फॉर सेल (OPS) के जरिए प्रमोटर गो डिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज 5.47 करोड़ और और मौजूदा शेयरधारक 1,490 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे।

इससे अपर प्राइस बैंड यानी 272 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से आईपीओ का साइज 2,615 करोड़ रुपये हो जाएगा। फिलहाल, गो डिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज की कंपनी में 83.3 फीसदी हिस्सेदारी है।

विराट-अनुष्का भी निवेशक

गो डिजिट में क्रिकेटर विराट कोहली ने अपनी पत्नी व अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी निवेश कर रखा है। ये दोनों आईपीओ के दौरान कोई शेयर नहीं बेच रहे हैं। आईपीओ साइज का करीब 75 प्रतिशत क्वालिफाइड इन्वेस्टर्स, 15 प्रतिशत नॉन-इंस्टीट्यूशन इन्वेस्टर्स और बाकी 10 प्रतिशत रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व है।

लॉट साइज 55 शेयरों का है। मतलब कि रिटेल इन्वेस्टर्स को कम से कम 55 शेयर खरीदने होंगे और इसके बाद वे 55 इक्विटी शेयरों के गुणक में बोली लगा सकते हैं। अगर लोअर प्राइस बैंड के हिसाब से देखें, तो एक लॉट का दम 14,190 रुपये और अपर प्राइस बैंड के हिसाब से 14,960 रुपये होगा।

गो डिजिट पर लगा था जुर्माना

गो डिजिट की शुरुआत साल 2016 में हुई थी। पुणे स्थित गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस कंपनी कार, ट्रैवल, मोबाइल और ज्वेलरी इंश्योरेंस कवर देती है। इंश्योरेंस रेगुलेटर इरडा ने 4 मई को गो डिजिट पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था। कंपनी ने compulsorily convertible preference shares (CCPS) के कन्वर्जन रेशियो के बदलाव की जानकारी नहीं दी थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com