विवेक ने एक नोट में लिखा- ईगो कम करके योग्यता को तवज्जो देनी होगी

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद फ़िल्म इंडस्ट्री सदमे में है। सुशांत ने रविवार को मुंबई स्थित अपने निवास पर सुसाइड कर ली थी। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। सुशांत की मौत के बाद तमाम तरह की बातें सोशल मीडिया में की जा रही हैं। नेपोटिज़्म से लेकर फ़िल्म इंडस्ट्री के अंदर राजनीति तक की बातें ट्वीट्स के ज़रिए लिखी जा रही हैं। ऐसे में एक्टर विवेक ओबेरॉय ने एक बेहद भावुक अपील की है। विवेक सुशांत के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए थे।

विवेक ने एक नोट सोशल मीडिया में साझा किया है। इस नोट में उन्होंने लिखा- सुशांत के अंतिम संस्कार में शामिल होना बड़ा ह्रदयविदारक रहा। मैं सोच रहा था कि मैं अपना निजी अनुभव साझा कर पाता और उसका दर्द कम कर पाता। मैं खुद दर्द से गुज़रा हूं। यह यात्रा बहुत अंधेरी और अकेलेपन वाली होती है। लेकिन मौत इसका जवाब नहीं होती। आत्महत्या कभी समाधान नहीं है। मैं सोचता हूं कि वो अपने परिवार, दोस्तों और लाखों फैंस के बारे में सोचकर रुक गया होता, जो आज मातम मना रहे हैं। उसने महसूस किया होता कि कितने लोग उसे प्यार करते हैं।

आज जब मैंने उसके पिता को मुखाग्नि देते हुए देखा, उनकी आंखों का दर्द असहनीय था। जब मैंने उसकी बहन को रोते हुए यह कहते हुआ सुना कि वापस आ जाओ, बता नहीं सकता, यह कितना दुखदायी था। मैं उम्मीद करता हूं कि हमारी फ़िल्म इंडस्ट्री जो ख़ुद को एक परिवार कहती है, उसे गंभीरता से आत्मचिंतन की ज़रूरत है। हमें बेहतरी के लिए बदलना होगा। लोगों को एक-दूसरे की बुराई करने के बजाए उनकी देखभाल करनी होगी। अपनी ताक़त का कम मुज़ाहिरा करके बड़ा दिल दिखाना होगा। अपना ईगो कम करके योग्य लोगों को तरजीह देनी होगी।

इस परिवार को वाकई परिवार की तरह बनना होगा। एक ऐसी जगह बनानी होगी, जहां हुनर को कुचलने के बजाए  पोषित करना होगा। मैं सुशांत का मुस्कुराता चेहरा हमेशा याद रखूंगा।

https://twitter.com/vivekoberoi/status/1272580050542489601?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1272580050542489601&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.jagran.com%2Fentertainment%2Fbollywood-sushant-singh-rajput-death-news-vivek-oberoi-writes-heartfelt-note-says-industry-less-ego-trips-more-acknowledgment-for-deserving-talent-20398064.html

सुशांत के निधन पर इंडस्ट्री के कई लोगों ने अपनी संवेदनाएं ज़ाहिर की हैं। हालांकि कुछ लोगों ने उनके निधन पर क्षोभ जताते हुए इंडस्ट्री को आड़े हाथों भी लिया कि जब वो ज़िंदा थे, तब परवाह नहीं की। विवेक की तरह रवीना टंडन और कंगना रनौत ने भी सोशल मीडिया के ज़रिए बॉलीवुड में कुछ लोगों पर सवाल उठाये हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com