विश्व हिंदु दल ने की थी कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट, एक गिरफ्तार, तीन की तलाश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हसनगंज डालीगंज पुल पर कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट करन वाला संगठन विश्व हिंदु दल था। पुलिस ने मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद मारपीट करने वाले एक आरोपी भगवाधारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में तीन और आरोपियों की तलाश में पुलिस की तीन टीमों को लगाया गया है।

https://youtu.be/1ydxwppGn1A

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद कश्मीरियों के साथ होने वाले घृणिक अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसी ही एक घटना यूपी राजधानी लखनऊ के हसनगंज थाना क्षेत्र के डालीगंज पुुल पर देखने को मिली जहां पर मेवा बेचने वाले तीन कश्मीरियों पर कुछ उपद्रवियों ने हमला बोल दिया। हमलावरों ने कश्मीरियों से उनका आधार कार्ड भी मांगा और दिखाने के बाद भी उनकी बेरहमी से पिटाई की।

किसी तरह दोनों कश्मीरी युवक जान बचा के वहां से भाग निकलेए जबकि एक को पुलिस अपने साथ थाने ले गयी। पहले तो हसनगंज पुलिस ने इस घटना को दबाने की कोशिश की पर बाद में सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होते ही पुलिस के आलाधिकारियों ने हसनगंज पुलिस को जमकर फटकार लगायी और इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि वीडियो के आधार पर पुलिस ने देर रात हसनगंज के डालीगंज रेलवे क्रासिंग के निवासी बजरंग सोनकर नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया। पूछताछ ूमें उसने मारपीट में शामिल अपने तीन साथियों अमर, हिमांशु और अनिरूद्घ का नाम भी बताया। अब पुलिस टीम फरार आरोपियों की तलाश में लगी है। एसएसपी ने बताया कि कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट करने वाले सभी आरोपी विश्व हिंदू दल नाम के एक लोकल संगठन से जुड़े हैं। वहीं पुलिस के हत्थे चढ़ा बजरंग सोनकर अपराधी है और उसके खिलाफ वर्ष 2011 तक एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com