वॉट्सऐप को मिलने लगा Meta AI का सपोर्ट

भारत में वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम यूजर्स को Meta AI का एक्सेस मिलने लगा है। मेटा अपने सभी ऐप्स Instagram Facebook Messenger और WhatsApp के लिए AI फीचर को रोलआउट कर रही है।इस AI असिस्टेंट की मदद से यूजर्स रियल-टाइम में AI-इमेज और कंटेंट जनरेट कर पाएंगे। कंपनी ने बताया कि जब यूजर्स टाइप करना शुरू करेंगे तो उन्हें इमेज दिखनी शुरू हो जाएगी।

पॉपुलर चैटिंग ऐप WhatsApp पर भी यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का सपोर्ट मिलेगा। Meta ने अपनी सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram, Facebook, Messenger और WhatsApp के साथ अपने AI मॉडल Llama 3 को इंटीग्रेट करना शुरू कर दिया है। इस AI असिस्टेंट की मदद से यूजर्स रियल-टाइम में AI-इमेज और कंटेंट जनरेट कर पाएंगे।

Meta AI फीचर अब भारत में इंस्टाग्राम के बाद वॉट्सऐप यूजर्स को भी मिलने लगा है। कंपनी का कहना है कि हम इमेज जनरेशन को तेज बनाना चाहते हैं। Meta AI के Imagine फीचर की मदद से यूजर्स रियल टाइम में टेक्स्ट की मदद से इमेज क्रिएट कर पाएंगे।

एनिमेशन के साथ टेक्स्ट से बनेगी इमेज

कंपनी ने बताया कि जब यूजर्स टाइप करना शुरू करेंगे तो उन्हें इमेज दिखनी शुरू हो जाएगी। हर अक्षर के टाइप होते ही इसमें बदलाव देखने को मिलेंगे।मेटा ने एक एनीमेशन भी साझा किया है जिसमें WhatsApp चैट में Meta AI Imagine फीचर को यूज करने के दौरान टेक्स्ट इमेज में बदल जाता है।

फ़ेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा इस फीचर को लेकर आगे कहती है कि यह पहले से ज्यादा शार्प और हाई क्वालिटी इमेज जनरेट करने के साथ इमेज में टेक्स्ट को शामिल करने में सक्षम है। इन इमेज की मदद से यूज़र्स एल्बम आर्टवर्क, वेडिंग साइनेज और बर्थडे डिकोर तैयार कर सकते हैं। इसके साथ ही यह AI असिस्टेंट यूजर्स को इमेज क्रिएट करने के लिए प्रॉम्प्ट लिखने में भी मदद करेगा। इसके साथ ही यूजर्स इसकी मदद से GIF भी तैयार कर सकते हैं।

Meta AI का बढ़ रहा दायरा

मेटा अपने सभी ऐप्स Instagram, Facebook, Messenger और WhatsApp के लिए AI फीचर को रोलआउट कर रही है। भारत में वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम यूजर्स को Meta AI का एक्सेस मिलने लगा है। Facebook, Instagram, WhatsApp, Messenger के साथ-साथ अमेरिका में Meta AI को अमेरिका में यूजर्स Ray-Ban Meta smart ग्लासेस में यूज कर सकते हैं। जल्द ही यह फीचर Meta Quest में भी मिलने लगेगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com