शरद पवार के UPA अध्यक्ष बनने की अटकलों पर संजय राउत ने कही ये बात

कांग्रेस पार्टी की नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगितिशील गठबंधन (UPA) के अध्यक्ष को लेकर अटकलें तेज हो चुकी हैं। जी दरअसल देश के सियासी हलकों में अब इस बारे में चर्चाएं हो रहीं हैं कि सोनिया गांधी इस पद से इस्तीफा दे सकती हैं और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार को नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है। वहीं शरद पवार के बारे में बात करें तो उनकी पार्टी ने साफ़ साफ़ इन अटकलों को नकार डाला है।

हाल ही में शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘अगर शरद पवार सर यूपीए के अध्यक्ष बनते हैं तो हमें खुशी होगी, लेकिन मैं सुना हूं कि उन्होंने खुद इसे खारिज कर दिया है। अगर आधिकारिक रूप से इस तरह का प्रस्ताव आता है तो हम उसका समर्थन करेंगे।’ इसी के साथ संजय राउत ने यह भी कहा, ‘कांग्रेस अब कमजोर है इसलिए विपक्ष को एकजुट होने और यूपीए को मजबूत करने की जरूरत है।’

वैसे आपको पता ही होगा इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने बीते गुरुवार को भी बातचीत की थी। उस दौरान उन्होंने कहा था कि, ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार में देश का नेतृत्व करने के सारे गुण हैं। पवार के पास बहुत अनुभव है और उन्हें देश के मुद्दों का ज्ञान है तथा वह जनता की नब्ज जानते हैं। उन्होंने कहा, “उनके पास राष्ट्र का नेतृत्व करने की पूरी काबिलियत है।” वैसे हम आपको यह भी बता दें कि आने वाले 12 दिसंबर को पवार का 80वां जन्मदिन मना रहे हैं और संजय राउत ने उन्हें पहले ही इसकी शुभकामनाएं दी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com