शिक्षक भर्ती के बाद अब बिहार में इन पदों पर निकली भर्ती

बिहार में शिक्षक भर्ती के बाद अब एक बार फिर बंपर वैकेंसी निकली है। लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने कृषि विभाग, बिहार पटना के अंर्तगत उद्यान निदेशालय के अधीन ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर (Block Horticulture Officer) के पदों पर भर्ती निकाली है। जारी हुई आधिकारिक सूचना के मुताबिक, प्रखंड उद्यान पदाधिकारी के 318 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

BPSC Block Horticulture Officer Recruitment 2024: 1 मार्च से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

बिहार ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू होगी और उम्मीदवारों को 21 मार्च, 2024 तक का मौका दिया जाएगा।अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

Bihar Block Horticulture Officer Recruitment 2024: जनरल कैटेगिरी में इस एज लिमिट वाले करें आवेदन

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए और अनारक्षित पुरुषों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के पुरुष एवं महिलाओं तथा अनारक्षित महिलाओं के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष है। इसके अलावा, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष है।

BPSC Recruitment 2024: ये देनी होगी फीस

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले एससी/एसटी/महिला/पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों को 750 रुपये का भुगतान करना होगा। ज्यादा डिटेल के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com