श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर काशी में लगेंगे लाखो पौधे…

उत्तर प्रदेश अयोध्या में होने वाले प्रभु श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में उत्साह का माहौल है। पीएम नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर राम भक्त इन दिनों देशभर में घर घर जाकर 22 जनवरी को प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा पर लोगो से दीपोत्सव मनाए जाने की अपील कर रहे है। वही धर्म की नगरी काशी में प्राण प्रतिष्ठा के दिन दीपोत्सव मनाए जाने के साथ एक पौधा लगाएं जाने के अभियान की शुरुआत हुई है। वाराणसी के मैदागिन स्थित एक वाटिका में पौधारोपण कर “एक पौधा श्री राम के नाम” अभियान की शुरुआत की गई है। राम भक्तो ने इस अभियान की शुरुआत कर सैकड़ो पौधो को लोगो में वितरित कर 22 जनवरी को पौधारोपण करने की अपील किया।

काशी में प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रभु श्री राम के नाम का पौधा लगाने के लिए किया जा रहा जागरूक

प्रभु श्री राम के नाम एक पौधा लगाएं जाने के अभियान की शुरुआत करने वाले अधिवक्ता राजेश सिंह कुशवाहा ने बताया कि करीब 500 वर्षो के बाद सनातन धर्म के लिए 22 जनवरी का दिन ऐतिहासिक दिन होने वाला है। ऐसे में पूरे देश में 22 जनवरी की शाम एक दीप श्री राम के नाम जलाकर दीपोत्सव मनाया जाएगा। ऐसे में काशी नगरी में प्राण प्रतिष्ठा के लिए अपने पर्यावरण को हरा भरा बनाने और मानव जीवन को स्वास्थ्य बनने के लिए प्रभु श्री राम के नाम पर एक पौधा लगाने का संकल्प दिलवाया जा रहा है। प्रभु श्री राम के नाम का यह पौधा जैसे -जैसे बढ़ेगा वह प्रभु श्री राम के आदर्शो को सभी को याद दिलाएगा। ऐसे में काशी से शुरू हुए इस अभियान के तहत सभी लोगो को जागरूक किया जा रहा है, कि 22 जनवरी की सुबह से ही लोग प्रभु श्री राम के नाम पर एक पौधा लगाएं।

काशी के लोगो ने लिया प्रभु श्री राम के नाम का पौधा लगाने का संकल्प

प्रभु श्री राम के नाम पर प्राण प्रतिष्ठा के दिन एक पौधा लगाएं जाने की लोग काफी सराहना कर रहे है। बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में सोमवार से शुरू हुए इस अभियान से पहले दिन सैकड़ों लोग जुड़े और 22 जनवरी को प्रभु श्री रामलला के नाम से एक पौधा लगाने का संकल्प लिया। काशी के रहने वाले नीरज शुक्ला ने बताया कि वह 22 जनवरी को प्रभु श्री राम के नाम का सुबह एक पौधा लगाएं और शाम को दीप जलाकर दीपोत्सव मनाएंगे।उन्होंने कहा कि यह पौधा हमारे आने वाली पीढ़ी को याद दिलाएगी, कि प्रभु श्री राम का मंदिर कितने इंतजार और बलिदान के बाद हमे मिला है। हमारे आने वाली पीढ़ी प्रभु श्री राम के आदर्शों पर चले इसके लिए अपने आस पास रहने वाले लोगो को भी जागरूक करेंगे, कि वह भी प्रभु श्री राम के नाम एक पौधा जरूर लगाए।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com