कोहली ने रैंकिंग में सचिन तेंदुलकर को किया पीछ, अनुष्का ने दी बधाई

लखनऊ: विराट कोहली ने आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया और साथ ही उन्होंने सचिन तेंडुलकर के सबसे ज्यादा रेटिंग अंक हासिल करने के भारतीय रेकॉर्ड की बराबरी की।कोहली ने रैंकिंग में सचिन तेंदुलकर को किया पीछ, अनुष्का ने दी बधाई

उधर खबरों के मुताबिक, फोन कर अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली को बधाई दी है।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी गेंदबाजों की रैंकिंग में बड़ी छलांग लगायी है और 27 पायदान के फायदे से वह मिशेल स्टार्क, इमरान ताहिर और शीर्ष पर चल रहे जॉश हेजलवुड के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गए। ताजा रैंकिंग भारत के वनडे सीरीज में मेजबान श्री लंका पर 5-0 के वाइटवॉश के एक दिन बाद सोमवार को जारी हुई है।

ये भी पढ़े: खुशखबरी: स्टेनोग्राफर पदों के लिए भर्ती, 40 हजार तक होगी तनख्वाह

कोहली सीरीज में शानदार फॉर्म में थे उन्होंने दो सैकड़े जड़कर 30 वनडे शतक पूरे किए। कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी शीर्ष रैंकिंग पर काबिज हैं, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर पर बढ़त 12 से बढ़ाकर 26 अंक की कर ली और अब उनके 887 अंक हैं। इससे उन्होंने भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक वनडे रेटिंग अंक के तेंडुलकर के 1998 में बनाये रेकॉर्ड की बराबरी की।

रोहित शर्मा सीरीज में दूसरे सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे, जिन्होंने कुल 302 रन जोड़े। उन्होंने और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दोनों ने इस तरह शीर्ष 10 में वापसी की। शर्मा ने श्री लंका ने दो शतक जड़े थे जिससे उन्हें पांच पायदान का फायदा मिला और वह नौंवे स्थान पर पहुंच गए जबकि धोनी के 162 रन ने उन्हें दो पायदान का फायदा कराया और वह 10वें स्थान पर पहुंच गये। इस बीच बुमरा गेंदबाजों की रैंकिंग में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ चौथा स्थान हासिल करने में सफल रहे।

ये भी पढ़े: योगी सरकार में ही फिर हुयी लापरवाही, नही मुहैया करापाई दवाएं, हुयी 49 बच्चों की मौत

तेईस वर्षीय बुमराह की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग इस साल जून में 24वां स्थान थी। वह 15 विकेट झटकने से ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज ‘ प्रयास से तालिका में इतनी लंबी छलांग लगाने में कामयाब रहे जो श्री लंका के द्विपक्षीय सीरीज में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उनके प्रदर्शन में पल्लेकेले में तीसरे वनडे के दौरान हासिल किया गया करियर का सर्वश्रेष्ठ 27 रन देकर पांच विकेट का प्रदर्शन भी शामिल है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com