सड़क जाम में दुल्‍हन संग फंस गए दूल्‍हे, तस्‍वीरों में जानिए भारत बंद का हाल

किसान संगठनों के भारत बंद (Bharat Bandh) के दौरान बिहार में विपक्षी दलों के कार्यकर्ता व समर्थक सुबह से ही सड़कों पर दिख रहे हैं। ठंड के बावजूद उन्‍होंने सुबह में ही कई जगह सड़कों को जाम कर दिया। दिन चढ़ने के साथ बंद का असर बाजारों पर भी दिखने की आशंका है। रेल यातायात भी प्रभावित होगा। बंद से आपात व आवश्‍यक सेवाओं (Emergency and Essential Services) को मुक्‍त रखा गया है। हालांकि, सुबह-सुबह दूध की आपूर्ति करने वाले वाहन भी सड़क जाम में फंसे दिखे। सुबह-सुबह शादी कर दुल्‍हन संग लौटते कई दुल्‍हे भी सड़क जाम में फंसे दिखे। यहां तस्‍वीरों में जानिए भारत बंद का हाल।

सुबह-सुबह बंद पर ठंड का असर दिखा। पटना में ठंड व कोहरे के कारण सुबह आठ बजे तक सड़कों पर इक्‍का-दुक्‍का लोग ही दिख रहे थे। यही हाल औरंगाबाद सहित कई अन्‍य जगहों का भी रहा। इस कारण सुबह-सुबह बंद समर्थक सड़कों पर नहीं दिखे।

ठंड के कारण भले ही कई जगह बंद विलंब से शुरू हुआ, लेकिन पटना के बाहरी इलाकों में बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों पर दिखे। सूर्योदय से पहले ही किसानों ने एसएच टू व एनएच 139 पर जमकर आगजनी की तथा सड़कों को जाम कर दिया। सड़क जाम के कारण वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। जाम में शादी कर दुल्‍हन संग अपने घर लौट रहे करीब आधा दर्जन दूल्‍हे भी फंस गए।

बंद समर्थक कई जगह सुबह से ही सड़कों पर हैं। उन्‍होंने खगड़िया के राजेंद्र चौक पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। पटना के बाहरी इलाकों में भी बंद समर्थकों ने सड़कों पर आगजनी कर उन्‍हें जाम कर दिया।

शिवहर में बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले आरजेडी विधायक चेतन आनंद को देखने के लिए भीड़ जुट गई। बंद के समर्थन में आरजेडी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जुलूस के दौरान चेतन आनंद बैलगाड़ी पर सवार थे। आनंद मोहन एवं लवली आनंद के बेटे चेतन पहली बाद विधायक बने हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com