सलमान खान की प्रोडक्शन कंपनी ने फिल्म ‘राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई’ के सभी अधिकार जी स्टूडियोज को 230 करोड़ में बेच दिए

दबंग स्टार सलमान खान ने अपनी अगली फिल्म ‘राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई’ को लेकर एक बड़ा सौदा किया है। जानकारी के मुताबिक सलमान खान की ये फिल्म अब यशराज फिल्म्स के हाथ से छिटक चुकी है। इसे रिलीज करने का अधिकार अब उसी जी समूह को मिल गया है जिसके चलते सलमान खान ने अपनी संजय लीला भंसाली के साथ बन रही पिछली फिल्म से हाथ खींच लिया था।

बहुचर्चित फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ जिनको अब भी याद है, उन्हें ये भी याद होगा कि महीनों की चर्चाओं और बैठकों के बाद ये फिल्म संजय लीला भंसाली ने अपने खास दोस्त सलमान और आलिया भट्ट को लेकर बनाने की तैयारी पूरी कर ली थी। तब इस फिल्म में पैसा लगाने के लिए जी समूह के करीबी पेन स्टूडियोज के मालिक जयंती लाल गडा सामने आए थे। जयंती लाल गडा के फिल्म से जुड़ते ही फिल्म का ढांचा हिल गया था और आखिर में ये फिल्म संजय लीला भंसाली ने बंद कर दी थी।

अब काल का पहिया फिर से घूमा है। सलमान खान की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट लगातार गड़बड़ाती रही है। तमाम टोने टटके करने के बाद उनका शो ‘बिग बॉस’ इस बार कामयाब नहीं रहा। इस शो ने अपने पूरे प्रसारण के दौरान एक बार भी टीआरपी चार्ट में नंबर वन पोजिशन इस साल नहीं पाई। घटती ब्रांडिंग वैल्यू और कम होती बॉक्स ऑफिस की चमक सलमान खान की प्रोडक्शन कंपनी को फिर वहीं लेकर आई है, जहां से पिछले साल के अगस्त महीने में वह रूठकर चले गए थे।

खबरों की मानें तो सलमान खान की प्रोडक्शन कंपनी ने अपनी फिल्म ‘राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई’ के सारे अधिकार जी स्टूडियोज को बेच दिए हैं। पहले ये फिल्म यशराज फिल्म्स रिलीज करने वाला था, लेकिन वहां दोनों के बीच सौदा जमा नहीं। सलमान खान को अगले साल यशराज फिल्म्स की फिल्म ‘टाइगर 3’ भी करनी है और उस फिल्म का सौदा सलमान की कंपनी ‘राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई’ से जोड़ना नहीं चाहती।

बताते हैं कि जी स्टूडियोज और सलमान खान के बीच फिल्म ‘राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई’ को लेकर सौदेबाजी काफी लंबे समय से चल रही थी। सलमान की कंपनी ने इस फिल्म के सिनेमाघरों में रिलीज होने के, डिजिटल रिलीज होने के, सेटेलाइट राइट और म्यूजिक राइट सब जी स्टूडियोज को बेच दिए हैं। इसके लिए स्टूडियो ने सलमान को 230 करोड़ रुपये चुकाए हैं।

सलमान की पिछली कुछ फिल्मों के रिकॉर्ड को उठाकर देखा जाए तो ये सौदा समझदारी का सौदा लगता है। ‘राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई’ फिल्म के लिए हुई सौदेबाजी की आधिकारिक पुष्टि करने के लिए ‘अमर उजाला’ ने जी स्टूडियोज प्रबंधन से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

जी स्टूडियोज को अरसे से एक बड़ी फिल्म का इंतजार रहा है और फिल्म ‘राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई’ कंपनी के लिए टर्निंग प्वाइंट भी साबित हो सकती है। जी स्टूडियोज की पिछली दोनों फिल्में ‘खाली पीली’ और ‘सूरज पे मंगल भारी’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही हैं। कंपनी ने अपने स्टाफ में भी हाल के दिनों में कटौती की है और इसके कुछ सीनियर स्टाफ के कंपनी छोड़कर प्रियंका चोपड़ा की कंपनी ज्वॉइन करने की भी खबरें हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com