#सावधान: इन बीमारियों के होने पर बढ़ सकता है ब्रेन हेमरेज का खतरा

#सावधान: इन बीमारियों के होने पर बढ़ सकता है ब्रेन हेमरेज का खतरा

आज के समय में बहुत सारे लोग ऐसे होते है जिनकी मौत का कारण ब्रेन हैमरेज होता है,ये एक बहुत हो खतरनाक बीमारी होती है,हाल ही में हुई एक रिसर्च के अनुसार कुछ सेहत से जुडी समस्याओ के कारण लोगो में ब्रेन हैमरेज का खतरा बढ़ जाता है. इसलिए जिन लोगो को ये बीमारिया है उनको अपनी सेहत को लेकर सावधान रहना चाहिए. आज हम आपको कुछ ऐसी बीमारियों के बारे में बताने जा रहे है जिनके होने आपको ब्रेन हैमरेज जैसी खतरनाक बीमारी के होने का खतरा हो सकता है.#सावधान: इन बीमारियों के होने पर बढ़ सकता है ब्रेन हेमरेज का खतराअगर आपको भी अक्सर आते हैं चक्कर, तो हो सकती है ये समस्या

1-आजकल बहुत लोग हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से ग्रस्त रहते है,पर क्या आपको पता है की अगर हाई ब्लड प्रेशर की समस्या  में सेहत का सही से ख्याल ना रखा जाये तो इससे सिर्फ ब्रेन हैमरेज ही नहीं बल्कि हार्ट अटैक, किडनी फेलियर आंखें खराब और लकवा जैसी बीमारियों के होने का भी खतरा हो सकता है.हाई ब्लड प्रेशर की समस्या में ब्रेन हैमरेज होने का खतरा बढ़ जाता है.

2-थॉयराइड की समस्या में ब्रेन हैमरेज का खतरा हो सकता है. इसलिए अगर आपको थाइराइड की बीमारी है तो इसमें  रेस्ट करने के साथ साथ अपने खाने पीने का खास ध्यान रखे,इसके अलावा अपनी दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव लाये,थाइराइड की बीमारी में  माइग्रेन, तनाव और मोटापे के शिकार लोग सुस्त होने लगते है. जिससे इस बीमारी में ब्रेन हैमरेज होने का खतरा बढ़ जाता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com