#सावधान: पेट फूलने का कारण हो सकती है गंभीर बीमारियां

#सावधान: पेट फूलने का कारण हो सकती है गंभीर बीमारियां

बहुत बार ऐसा होता है की कुछ गलत खा लेने के कारण हमें पेट से जुडी समस्याए हो जाती है.अक्सर गलत खानपान के कारण पेट के फूलने की समस्या हो जाती है.वैसे तो थोड़े परहेज और दवाओं के सेवन से पेट फूलने की समस्या ठीक हो जाती है पर कभी कभी ये समस्या जल्दी ठीक नहीं होती है,अगर ऐसा हो तो समझ जाना चाहिए की ये किसी गंभीर बीमारी का संकेत भी हो सकता है.आज हम आपको कुछ ऐसी बीमारियों के बारे में बताने जा रहे है जो पेट के  फूलने पर हो सकती है.#सावधान: पेट फूलने का कारण हो सकती है गंभीर बीमारियांजानिए कैसे सेहत के लिए फायदेमंद होते है अनार के दाने…

1-पेट का फूलना  एक आम समस्या होती है,पर अगर अधिकतर ऐसा होने लगे और साथ में आपका वजन भी तेजी के साथ कम  होने लगे तो ये  पेट में ट्यूमर के संकेत हो सकते हैं. 

2-अगर आपको पेट फूलने पर कब्ज की समस्या भी हो जाती है तो आपको फ़ौरन ही अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए ,क्योकि ऐसा होने से यूट्रस कैंसर का संकेत हो सकता  हैं. 

3-पीलिया की बीमारी होने पर हमारे शरीर का रंग पीला पड़ जाता है जोकि पीलिया का एक आम लक्षण होता है.पर अगर पीलिया की बीमारी में  पेट भी फूलने लगे तो इसका मतलब आपके  लीवर में इंफैक्शन भी हो सकता है.

4-अगर आपको अक्सर पेट फूलने के साथ-साथ अगर खांसी, जुकाम भी होने लगे और आपका वजन भी कम होने लगे तो यह हर्निया रोग के संकेत हो सकता हैं.

5-अगर आपका डाइजेस्टिव  सिस्टम हमेशा खराब रहता है और आपके पेट के ऊपर के हिस्से में हमेशा भारीपन महसूस होता है तो ये पेट के कैंसर के संकेत हो सकते है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com