सावधान: बालों को बांधते समय जरुर ध्यान में रखे इन बातों का ख्याल, तो नहीं हो सकती है ये समस्या

सावधान: बालों को बांधते समय जरुर ध्यान में रखे इन बातों का ख्याल, तो नहीं हो सकती है ये समस्या

वैसे तो बालों को खुले रखना लड़कियों का फैशन सिंबल है। लेकिन कभी- कभी लड़कियां खुले बालों से परेशान होकर अपने बालों को किसी भी रबड़ बैंड से बांध लेती हैं या फिर जूड़ा बना लेती हैं। अगर आप भी कुछ ऐसा कर रही हैं तो सावधान हो जाए। क्योंकि ऐसा करना किसी को भी मुश्किल में डाल सकता है। बालों की खूबसूरती बनाए रखने के लिए लोग न जाने क्या-क्या करते हैं, लेकिन अक्सर गीले बाल होने पर लोग कुछ ऐसी चीजें कर बैठते हैं जिससे न केवल उनके बाल झड़ने लगते हैं बल्कि जड़ से कमजोर भी हो जाते हैं।सावधान: बालों को बांधते समय जरुर ध्यान में रखे इन बातों का ख्याल, तो नहीं हो सकती है ये समस्याऐसे दे अब पुराने ज्वैलरी ट्रेंड को एक नया टच, दिखें स्टाइलिश और खूबसूरत…

बालों को बांधने के लिए जब भी किसी रबड़ बैंड से बांधते हैं या फिर जूड़ा बनाते हैं तो बालों का टूटना बढ़ जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इससे फॉलिकल को नुकसान पहुंचता है और बाल गिरने लगते हैं।

बालों को बांधते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि बाल किस चीज से बांध रहीं हैं। हो सके तो बालों को किसी ऐसी चीज से बांधें जिसमें किसी तरह की धातु का इस्तेमाल न किया गया हो, हालांकि बालों को बांधने का सबसे अच्छा तरीका स्कार्फ है।

इसके अलावा अगर बालों को किसी बैंड से बांध भी रही हैं तो उसे कसकर न बांधें और जूड़ा बनाते वक्त खुलने से रोकने के लिए किसी क्लिप का इस्तेमाल कर सकती हैं। गीले बालों को कभी भी नहीं बांधना चाहिए, खासतौर पर बैंड से। ऐसा करने से बाल टूटने लगते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com