सावधान: सूर्य का धनु राशि में हो रहा हैं प्रवेश, इन राशियों पर पड़ सकता हैं प्रभाव...

सावधान: सूर्य का धनु राशि में हो रहा हैं प्रवेश, इन राशियों पर पड़ सकता हैं प्रभाव…

सूर्य 16 दिसंबर 2017 शनिवार को रात्रि में 3:15 बजे धनु राशि में गोचर करेगा और 14 जनवरी 2018 रविवार दोपहर 2 बजे तक इसी राशि में स्थित रहेगा. आइये जानते हैं सूर्य के इस गोचर का सभी राशियों पर क्या प्रभाव होने वाला है….सावधान: सूर्य का धनु राशि में हो रहा हैं प्रवेश, इन राशियों पर पड़ सकता हैं प्रभाव...भूलकर भी न करें इन चीजों का दान, पड़ सकते हैं लेने के देने…

वैदिक ज्योतिष में सूर्य को नवग्रहों के राजा की उपाधि दी गई है. यह आत्मा, पिता और सरकारी सेवा का कारक माना जाता है. सूर्य को सिंह राशि का स्वामित्व प्राप्त है. यह मेष राशि में उच्च भाव और तुला राशि में नीच भाव में रहता है.

सूर्य को यश-प्रसिद्धि और पिता का कारक ग्रह माना गया है इसलिए एक राशि से दूसरी राशि में इसका गमन सभी के लिए सफलता और सामाजिक सम्मान पाने की दृष्टि से मह्त्वपूर्ण होता है.

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह बहुत ही शुभ समय रहेगा. सूर्य आपकी राशि से नौवें भाव में गोचर करेगा. सूर्य के शुभ प्रभाव से आपके पिता के मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आपको भी एक नई पहचान मिलेगी. भाग्य हर मामले में आपका साथ देगा और इसके परिणामस्वरुप आपको सफलता मिलती रहेगी. इस अवधि पूर्व में किए गए आपके अच्छे कार्यों को फल मिलेगा, जो आपके लिए लाभकारी रहेगा.

वृषभ

इस गोचर के दौरान सूर्य आपकी राशि से 8वें स्थान में होगा जो ना बहुत अच्छा लेकिन ना ही बहुत बुरा फल देगा. मेहनत का फल मिलेगा लेकिन जितना आप करेंगे केवल उतना ही. पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. विवादों से बचने का प्रयास करें.

मिथुन

सूर्य इस गोचर के दौरान आपकी राशि से 7वें भाव में होंगे, आपके लिए यह बहुत शुभ स्थिति नहीं कही जा सकती. पारिवारिक अशांति-कलह का सामना करना पड़ेगा, साथ ही कार्यक्षेत्र में विवादों-परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. अनावश्यक किसी से ना उलझें वरना नुकसान आपका ही होगा.

कर्क

इस समय सूर्य आपकी राशि से 6ठे भाव में होंगे जो मिलाजुला फल देंगे.  भाग्य में कभी थोड़ी रुकावट का सामना करना पड़ सकता है लेकिन मेहनत का पूरा फल मिलेगा. नौकरी-व्यवसाय में कार्यों की सराहना से प्रसन्नता प्राप्त होगी.

सिंह

सूर्य का आपकी राशि से पांचवें भाव में होना जीवनसाथी या प्रेम-संबंधों में परेशानियां लाएगा. मानसिक अशांति होगी, लेकिन जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें.

कन्या 

सूर्य का आपकी राशि से चौथे भाव में होना आपके भी वैवाहिक जीवन में परेशानियां लाएगा. जीवनसाथी से मनमुटाव विवाद में बदल सकता है इसलिए सावधान रहें. नौकरी-व्यवसाय में सफलता-उन्नति का समय है.

तुला

अपनी इस गोचर अवधि के दौरान सूर्य आपकी राशि से चौथे भाव में भ्रमण करेंगे जो आपके लिए अत्यंत शुभ साबित होगा. पारिवारिक, समाजिक जीवन और कार्यक्षेत्र, इन तीनों जगहों पर आपको सफलता और सम्मान प्राप्त होंगे. मेहनत करने से बचे नहीं.

वृश्चिक

सूर्य आपकी राशि से द्वितीय भाव में होगा जिससे आर्थिक लाभ के योग बन सकते हैं, लेकिन प्रॉपर्टी या शेयर में निवेश करने से बचें. पिता से अच्छे संबंध लाभ का कारण बनेंगे, पर पारिवारिक जीवन कुछ तनावपूर्ण रह सकता है. विवादों को तूल देने से बचें. आंखों का विशेष ध्यान रखें.

धनु

सूर्य का आपकी ही राशि में गोचर होना आपको नौकरी-व्यवसाय में सम्मान और लाभ दिलाएगा. प्रमोशन हो सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि अपनी सफलता का लेकर आपमें अहंकार के भाव ना आएं जिसकी संभावना दिख रही है. अगर ऐसा हुआ तो यह आपके विपरीत जाएगा. पत्नी के साथ मनमुटाव हो सकता है.

मकर

सूर्य का आपकी राशि से 12वें भाव में होना आपके शत्रुओं को कमजोर करेगा. अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें, फिजूलखर्च से बचें. पार्टनर के साथ अच्छे पलों का आनंद लेंगे.

कुंभ

अपने इस गोचर के दौरान सूर्य आपकी राशि से 11वें भाव में होंगे जो आपके लिए हर प्रकार से शुभ फल देने वाला साबित होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी तथा धन लाभ होंगे. उच्च अधिकारियों से संबंध अच्छे होंगे जिससे लाभ के अवसर बनेंगे. परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है.

मीन

सूर्य आपकी राशि से 10वें भाव में भ्रमण करेंगे जो मिलाजुला फल देगा. पारिवारिक जीवन में जहां यह विवाद तथा मानसिक अशांति दे सकता है, कार्यक्षेत्र में आपके लिए उतना ही अधिक शुभ फलदायी होगा. प्रमोशन होने की संभावना है. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com