सितारों पर आया संकट प्रोडक्ट पर उठे सवाल, बाज़ार अब कोरोना भरोसे

सितारों पर आया संकट प्रोडक्ट पर उठे सवाल, बाज़ार का रुख अब कोरोना के भरोसे #tosnews

अभी कुछ दिन पहले खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार कोरोना संक्रमित हो गए। उन्होंने अपने संक्रमित होने की जानकारी लोगों को ट्विटर से दी। उन्होंने कोरोना से सावधान रहने की अपील की और जिसके संपर्क में आए उनको भी जांच कराने के लिए कहा। सोमवार को अक्षय कुमार अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। हालांकि वह एहतियात के तौर पर अस्पताल गए हैं। #tosnews

लेकिन अक्षय कुमार के कोरोना संक्रमित होते ही लोगों ने डाबर च्यवनप्राश की धज्जियां उड़ाना शुरू कर दिया। उसका मजाक भी बनाया। ऐसा इसलिए क्योंकि अक्षय कुमार डाबर च्यवनप्राश के ब्रांड अबेंसडर Brand ambassador हैं। पिछले साल दिसंबर 2020 में डाबर कंपनी ने उन्हें अपना ब्रांड अबेंसडर बनाया था। जिस समय अक्षय कुमार को ब्रांड अबेंसडर Brand ambassador बनाने की घोषणा हुई थी उस समय भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना चरम पर था। लेकिन यह हाल केवल अक्षय कुमार का नहीं है। पिछले दिनों में कई ऐसे मामले आए जब ब्रांड अबेंसडर को ट्रोल किया गया उनके ब्रांड की वजह से। आइए जानते हैं।

च्यवनप्राश ने बताया था इम्युनिटी immunity बताने का तरीका #tosnews

डाबर च्यवनप्राश ने अपने आपको इम्युनिटी बढ़ाने का एक प्रमुख तरीका बताया था, जिसका अक्षय प्रचार कर रहे थे। प्रचार में बताया गया था रोजाना दो चम्मच डाबर च्यवनप्राश खाने से कोरोना होने की संभावना काफी कम हो जाती है क्योंकि इसमें कई प्राकृतिक जड़ी बुटियां प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती हैं। लोग इसी विज्ञापन को ट्विटर पर ट्रोल कर रहे हैं। हालांकि अक्षय कुमार के स्वस्थ होने की कामना भी कर रहे हैं।

क्रिकेटर भी आ चुके हैं लपेटे में Cricketers #tosnews

इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और BCCI के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली भी ट्रोर्ल्स के निशाने पर आ चुके हैं। दरअसल, उन्हें इसी साल कुछ महीने पहले दिल का दौरा पड़ा था जिसके चलते उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी। इसको लेकर फैन ने उनको बहुत घेरा, क्योंकि सौरव अडानी कंपनी के फॉर्च्यून राइस ब्रान आइल के ब्रांड अंबेसडर Brand ambassador हैं। यह तेल बताता है कि इसे खाने से दिल सेहतमंद रहता है। सौरव गांगुली को ट्रोल करते हुए ट्विटर पर यह विज्ञापन टैग किया गया है। इसके अलावा पहला विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान रहे कपिल देव को भी दिल का दौरा पड़ने पर कुछ एक जगह ट्रोल किया गया था। कपिल एक हेल्थकेयर कंपनी से जुड़े थे जो जेनेरिक दवाएं बनाती हैं। लेकिन कंपनी ज्यादा फेमस न होने के चलते बस कुछ ही मीम नजर आए थे।को

कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा भी हुए शिकार Remo #tosnews

कोरियोग्राफर और फिल्म निर्देशक रेमो डिसूजा भी टोÑल को निशाने पर आ चुके हैं। कुछ समय पहले उनको भी दिल का दौरा पड़ा था, जिसके चलते 46 वर्षीय अभिनेता को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। वे आइसीयू में भर्ती रहे थे। उस समय रेमो बिरला कंपनी के आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस से जुड़े थे। लोगों ने ट्विटर पर हेल्थ इंश्योरेंस को लेकर काफी खिंचाई की थी।

और भी कई सितारे हुए शर्मिंदा #tosnews

रणवीर सिंह काफी फैशनेबल एक्टर माने जाते हैं, लेकिन उनके सियाराम के छपे विज्ञापनों पर लोगों ने काफी मजाक बनाया था। दरअसर, जिस कलर का सूट पहनकर रणवीर ने विज्ञापन किया था उस कलर का सूट अक्सर देखने में और यहां तक की लोगों को पहनने में भी काफी अटपटा लगता है। इसे काफी पुराना भी बताया जा रहा था। लेकिन कंपनियों की रणनीति ही ऐसी होती है। उस पर काफी बड़े लोग भी सोशल मीडिया पर मजाक करते दिखे थे। वहीं, मैगी में लेड मिलने की खबर पर भी उस समय उसके ब्रांड अबेंसडर रहे अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित और प्रीति जिंटा को भी काफी घसीटा गया था। मैगी जब पांच माह बाद फिर से अपने आप को पाक साफ बता कर आई तो कोई ब्रांड अबेंसडर उसके पास नहीं था। इसी तरह पिछले दिनों शहद की 10 से अधिक कंपनियों पर सवाल उठे तो सफाई जारी की गई। सेंटर आफ साइंस एंड एनवायरमेंट की ओर से शहद की जांच में चीनी मिला होने की बात कही गई थी।

—GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com