सीएम योगी आज गोरखपुर को देंगे 933 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ: उत्तर प्रदेशके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी रविवार को महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित कार्यक्रम में शहरवासियों को करीब 933 करोड़ रुपये की विकास योजनाएं पेश करेंगे। आप सभी को बता दें कि CM योगी गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) से संबंधित 316.37 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और 616.62 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करने जा रहे हैं। मिली जानकारी के तहत जीडीए के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी राशि की परियोजनाओं का उद्घाटन कर शिलान्यास किया जा रहा है। CM इस अवधि में 1200 से अधिक फ्लैटों की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

मिली जानकारी के तहत CM योगी आदित्यनाथ दोपहर बाद आयोजित होने वाले कार्यक्रम में जीडीए द्वारा बनाई गई 316.37 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इनमें से 18.09 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाएं अवस्थापना निधि से तैयार की गई हैं। CM योगी जीडीए द्वारा प्रस्तावित 513.04 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इसी के साथ इसमें 63.15 करोड़ की परियोजनाओं को अवस्थापना निधि से पूरा किया जाएगा। इसी के साथ ही CM योगी त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत 103.57 करोड़ रुपये की 250 परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

कहा जा रहा है गोरखपुर में होने वाले विकास कार्य भी जीडीए द्वारा नगर निगम में शामिल 32 नए गांवों में किए जाएंगे। जानकारी के अनुसारआज सीएम योगी द्वारा किए जाने वाले फ्लैट के उद्घाटन के बाद सोमवार से ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होगी। इसी के साथ ग्रीनवुड अपार्टमेंट में 440 फ्लैट उपलब्ध होंगे और जीडीए 20 दिसंबर को पूर्वांचल के लोगों को नए साल का तोहफा देने जा रहा है। आपको बता दें कि प्रस्तावित ग्रीन वुड अपार्टमेंट्स में बौद्ध संग्रहालय और चिड़ियाघर के बीच सात एकड़ जमीन पर 440 मकान होंगे और इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग कल से यानी सोमवार से शुरू होगी। आपको बता दें कि एक टावर में बेसमेंट, स्टिल्ट (ग्राउंड फ्लोर) के अलावा 11 फ्लोर बनाए जाएंगे, वहीं लिफ्ट और सीढ़ियों की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी।

मिली खबर के मुताबिक गोरखपुर नगर निगम में शामिल 32 गांवों का विकास 103 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा और इसका शिलान्यास सीएम योगी आज गोरखपुर में करेंगे। इसके लिए शासन ने 10 फीसद धनराशि जारी की है और प्राधिकरण ने इसके लिए टेंडर जारी किए हैं। इसी के साथ ही करीब 140 किमी लंबाई की सड़क और नाली की 250 परियोजनाएं भी शुरू की जाएंगी और जीडीए को 15 जनवरी तक कार्य पूरा करने का लक्ष्य दिया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com