सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने कहा-मिजोरम की एक इंच भी नहीं लेंगे जमीन…

उत्तर पूर्वी के दो प्रदेशों असम एवं मिजोरम के बीच बीते बहुत वक़्त से बॉर्डर पर तनातनी है। रविवार को असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि मिजोरम के इलाके में कुछ हमले हुए, जिसकी जांच मिजोरम पुलिस कर रही है। साथ ही बताया कि असम इलाके में कोई विस्फोट नहीं हुआ है। असम के सीएम ने कहा कि हम मिजोरम से एक इंच भी भूमि नहीं लेने जा रहे हैं।

साथ ही बताया कि वो मिजोरम के साथ बॉर्डर को लेकर हो रही दिक्क्त पर बातचीत तथा उसके समाधान के लिए तैयार हैं। सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने बताया कि उन्होंने मिजोरम के सीएम को चिट्ठी है कि आज के हालात में सीमा की स्थिति पर उपग्रह से फोटोज ली जानी चाहिए। इसके अतिरिक्त कहा कि हमें बॉर्डर पर पूरी तरह से शांति का पालन करना चाहिए तथा इसे केंद्रीय पुलिस बल को सौंप दें।

वही कुछ दिन पूर्व ही मिजोरम पुलिस की ओर से असम पुलिस पर मिजोरम पुलिसकर्मियों की ओर से बनाए गए दो अस्थायी शिविरों को हानि पहुंचाने का आरोप लगाने के पश्चात् असम-मिजोरम बॉर्डर पर एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। मिजोरम के कोलासिब जिला प्रशासन के मुताबिक, मिजोरम के पुलिसकर्मियों ने अशांत सीमावर्ती क्षेत्र में तीन अस्थायी शिविर बनाए थे। मिजोरम सरकार ने जहां असम पर तीन अस्थायी शिविरों में से दो को हानि पहुंचाने का आरोप लगाया, तो वहीं असम गृह विभाग के अफसरों ने बताया कि अस्थायी शिविर असम की तरफ के वन क्षेत्र में बनाए गए थे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com