सीमा सुरक्षा बल में सब-इंस्पेक्ट, इंस्पेक्टर और जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

बीएसएफ एसआइ भर्ती या बीएसएफ जेई भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी सीमा सुरक्षा बल ने सीधी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इंजीनियरिंग सेट-अप में ग्रुप बी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बीएसएफ द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार, इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट), सब-इंस्पेक्टर (वर्क्स) और जूनियर इंजीनियर / सब-इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) के कुल 90 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बीएसएफ के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, rectt.bsf.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख विज्ञापन प्रकाशित होने की तिथि से 45 दिनों के भीतर यानि 31 मई 2022 निर्धारित की गई है।

BSF SI, JE भर्ती 2022 के लिए योग्यता मानदंड

बीएसएफ इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से आर्किटेक्चर में डिग्री प्राप्त की हो और सम्बन्धित परिषद से पंजीकृत हों। वहीं, सब-इंस्पेक्टर (वर्क्स) के लिए उम्मीदवारों सिविल इंजीनियरिंग तीन वर्षीय में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। जूनियर इंजीनियर / सब-इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग तीन वर्षीय में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को दी जाएगी।

BSF SI, JE भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने जा रहे उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com