अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा सुरक्षा के लिए भारत को नए संसाधन और तकनीक देगा US…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे खत्म होने के बाद अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि अमेरिका दक्षिण एशिया में सुरक्षा मजबूत करने के लिए भारत को जरूरी संसाधन एवं तकनीक मुहैया कराएगा. उन्होंने कहा कि आपको घोषणा से इतर देखने की जरूरत नहीं है जिसके अनुसार अमेरिका भारत को सी गाडर्यिन यूएवी, अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर और सी-17 परिवहन विमान बेचेगा. पेंस ने कहा कि बिक्री को मंजूरी देने की प्रक्रिया चल रही है और उन्हें उम्मीद है कि इससे पारस्परिक सुरक्षा को लेकर दोनों देशों की प्रतिबद्धता दिखेगी और सुरक्षा के लिए भागीदारी के महत्व का पता चलेगा.

अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा सुरक्षा के लिए भारत को नए संसाधन और तकनीक देगा US...

आतंकवाद के खिलाफ साथ आए भारत-अमेरिका

मोदी-ट्रंप की पहली मुलाकात में आतंकवाद को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत करीब 40 मिनट चली. साझा बयान में ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और भारत दोनों आतंकवाद से प्रभावित हैं. भारत के साथ सुरक्षा साझेदारी बेहद अहम है. हम चरमपंथी इस्लामी आतंकवाद का खात्मा करेंगे.

#Video: ये है दुनिया के सबसे ज्यादा रोमांटिक कपल्स में से एक, काबिले तारीफ है इनका सेक्स…

सलाउद्दीन ग्लोबल टेररिस्ट घोषित

प्रधानमंत्री मोदी की ट्रंप से मुलाकात से कुछ घंटे पहले अमेरिका ने आतंकवाद से लड़ाई में भारत की कोशिशों को एक बड़ा समर्थन दिया. अमेरिका ने हिज्बुल चीफ सैयद सलाउद्दीन को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया है. साथ ही, अमेरिका ने कश्मीर में हुए हिज्बुल के आतंकी हमलों का भी जिक्र किया है. सैयद सलाउद्दीन आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सरगना है.

O.M.G..!! नहीं छोड़ा पवित्र स्थल को भी, मंदिर में आपत्तिजनक हालत पकड़े गये में प्रेमी जोड़े, हुए शर्मसार: देखें विडियो

अमेरिका ने भारत को बड़े डिफेंस साझेदार के रूप में स्वीकार किया है. अभी हाल ही में अमेरिका F-16 विमान के भारत के निर्माण को लेकर समझौता हुआ. इसके बाद अब मोदी के दौरे के दौरान अमेरिका से नेवी के लिए गार्डियन ड्रोन को लेकर डील को भी मंजूरी मिल गई है. चीन और पाकिस्तान के खिलाफ भारत की रक्षा ताकत को इससे और मजबूती मिलेगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com