सेंसेक्स एवं निफ्टी निरंतर नई ऊंचाइयों पर हो रहे बंद, हुई इतने अंको की बढ़त

घरेलू बाजार में इस महीने निरंतर तेजी का रुख बना हुआ है तथा सेंसेक्स एवं निफ्टी निरंतर नई ऊंचाइयों पर बंद हो रहे हैं. आज 5 अगस्त को इंट्रा-डे में सेंसेक्स 54700 एवं निफ्टी 16300 के पार पहुंच गया था. हालांकि इस ऊंचाई के पश्चात् इसमें फिसलन रही मगर दोनों ही इंडेक्स कारोबार बंद होने पर बढ़त के साथ बंद हुए हैं.

वही रिलायंस तथा एचडीएफसी बैंक जैसे हैवीवेट स्टॉक्स में खरीदारी के चलते घरेलू इंडेक्सेज को सहारा प्राप्त हुआ. कारोबार बंद होने पर आज सेंसेक्स 123.07 अंकों की तेजी के साथ 54,492.84 एवं निफ्टी 35.80 अंकों की तेजी के साथ 16,294.60 पर बंद हुआ है. एयरटेल तथा आईटीसी में निवेशकों ने खूब खरीदारी की.

इसके साथ ही सेंसेक्स पर आज 15 एवं निफ्टी50 पर 26 स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए हैं. आज निफ्टी के एफएमसीजी, आईटी एवं मेटल को छोड़कर अन्य सभी सेक्टरल इंडेक्सेज कमी के साथ बंद हुए हैं. सबसे ज्यादा 1.29 फीसदी की बढ़त आज निफ्टी मेटल में रही तथा सबसे ज्यादा 1.57 फीसदी की गिरावट आज निफ्टी मीडिया में रही. बीएसई सेंसेक्स पर आज सबसे ज्यादा खरीदारी भारती एयरटेल के शेयरों में रही तथा इसके पश्चात् सबसे अधिक आईटीसी और टेकएम में खरीदारी रही.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com