स्वतंत्रता के 75 वें साल के उपलक्ष्य में गुलमर्ग में लहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा

स्वतंत्रता के 75 वें साल के उपलक्ष्य में गुलमर्ग में आज 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तरी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने की। उन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले तमाम जवानों के परिवार वालों को भी सम्मानित किया।

वही इसके साथ-साथ लेफ्टिनेंट जनरल जोशी ने उन लोगों को भी सम्मानित किया जिन्होंने अपने प्रयासों से राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। गुलमर्ग के खूबसूरत तथा स्वास्थ्यप्रद परिवेश के मध्य मौजूद यह स्मारक इस स्थान के पर्यटकों के आकर्षण में चार चांद लगा देता है। वही इस स्मारक पर आनेवाले पर्यटक विशाल राष्ट्रध्वज की फोटो लेने के साथ ही सेल्फी लेना भी नहीं भूलते।

इसके साथ ही कार्यक्रम के समय आर्मी कमांडर ने बताया कि यह झंडा अनगिनत कश्मीरियों के लिए श्रद्धांजलि है जिन्होंने राष्ट्र की एकता तथा अखंडता की रक्षा करते हुए अपना बलिदान दिया। आपको बता दें कि गुलमर्ग नियंत्रण रेखा से सटे उन स्थानों में से एक है जहां पाकिस्तानी जवानों ने 1965 में घुसपैठ की थी तथा चरवाहे मोहम्मद दीन की सतर्कता के कारण भारतीय सेना को पाकिस्तान के नापाक मंसूबे को सफल करने में सहायता प्राप्त हुई थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com