स्वर्ण मंदिर में युवक की पीट-पीट कर हत्या, राजनीतिक दलों ने कही ये बड़ी बात

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी घटना घटी है. एक शख्स ने अमृतसर स्वर्ण मंदिर में घुसकर तलवार उठाने की कोशिश की, जिसके बाद इस शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. मामले की जांच का आदेश दे दिया गया है. वही, तमाम राजनीतिक दलों ने इस घटना के पीछे साजिश की आशंका जताई है.

युवक ने उठा ली थी तलवार

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में एक युवक ने की बेअदबी की कोशिश की. हैरान करने वाली घटना में युवक ग्रिल फांदकर गुरुग्रंथ साहिब के करीब पहुंच गया और तलवार उठा ली. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़ा और फिर गुस्साए लोगों ने युवक की पिटाई शुरू कर दी. पिटाई के दौरान युवक की मौत हो गई.

सीएम चन्नी ने दिए जांच के आदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से लेकर तमाम बड़े नेताओं ने बेअदवी की कोशिश की निंदा की. सीएम चन्नी ने पुलिस अधिकारियों को जांच का आदेश दिया है. इस संवेदनशील मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पंजाब सरकार को जांच में मदद का भरोसा दिलाया है.

अब तक की जानकारी के मुताबिक बेअदबी की कोशिश करने वाला युवक उत्तर प्रदेश का रहने वाला था, लेकिन अभी तक उसकी पूरी पहचान सामने नहीं आ पाई है. घटना के बाद पुलिस ने कहा, ‘’एक लड़का जिसकी उम्र करीब 24 से 25 साल की रही होगी और वह दरबार साहब के अंदर चला गया. बाद में कुछ लोगों ने उसे काबू किया. काबू करने के बाद उसे बाहर लाया गया और उससे झड़प हुई और फिर उसकी जान चली गई. बॉडी को सिविल हॉस्पिटल में भेज दिया गया.’’

ये बहुत बड़ी साज़िश हो सकती है- केजरीवाल

इस घटना को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दुख जताते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘’आज श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना बेहद दुखदायी है. सब लोग सदमे में हैं. ये बहुत बड़ी साज़िश हो सकती है. दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले.’’ पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह से लेकर प्रकाश सिंह बादल तक सब ने घटना की निंदा की है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com