हरभजन और शाकिब के आने से जानिए कैसी बन गई KKR की टीम, 8 खिलाड़ियों को खरीदा

शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने आइपीएल के 14वें सीजन के लिए हुई नीलामी में अपने दल में कुछ शानदार खिलाड़ियों को जोड़ने में कामयाब रही और इस टीम की बल्लेबाजी व गेंदबाजी में अब और भी गहराई नजर आ रही है। दो बार आइपीएल खिताब जीत चुकी ये टीम एक बार फिर से मैदान मारने की पूरजोर कोशिश में है और इसके लिए टीम को और मजबूत बनाने का काम इस नीलामी में किया गया।

केकेआर की टीम ने अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह को उनसे बेस प्राइस दो करोड़ में खरीदने में सफलता हासिल की तो वहीं उन्होंने बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा। शाकिब अल हसन की आइपीएल में बैन के बाद वापसी हुई है और वो पिछले साल नहीं खेल पाए थे तो वहीं हरभजन सिंह को सीएसके ने इस साल रिलीज कर दिया था। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा केकेआर ने करुण नायर, शेल्डन जैक्सन, पवन नेगी, वेंकटेश अय्यर, बेन कटिंग और वैभव अरोड़ा को खरीदने में सफलता हासिल की। इन खिलाड़ियों के आने से इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली केकेआर एक मजबूत दिख रही है।

इससे पहले केकेआर ने आइपीएल 2021 के लिए होने वाली नीलामी से पहले आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटि, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नीतिश राणा, शुभमन गिल, सुनील नरेन और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों को रिटेन किया था। वहीं इस टीम ने हैरी गुरने, एम सिद्धार्थ, निखिल नायक, सिद्धेश लाड और टॉम बैनटन को रिलीज किया था। अब केकेआर ने इस नीलामी में 8 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा।

आइपीएल 2021 की नीलामी में केकेआर ने इन्हें खरीदा- 

हरभजन सिंह, करुण नायर, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, पवन नेगी, वेंकटेश अय्यर, वैभव अरोड़ा, बेन कटिंग।

आइपीएल 2021 के लिए केकेआर की टीम-

इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटि, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नीतिश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, अली खान, टिम साइफर्ट, हरभजन सिंह, करुण नायर, पवन नेगी, वेंकटेश प्रसाद, वैभव अरोड़ा, शेल्डन कॉर्टरेल, शाकिल अल हसन, बेन कटिंग।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com