हरियाणा में कृषि विकास अधिकारियों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी,जल्द करें आवेदन

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने राज्य सरकार के कृषि एवं कृषक कल्याण विभाग में कृषि विकास अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। आयोग द्वारा आज, 25 मई को जारी एचपीएससी एडीओ नोटिफिकेशन 2022 के अनुसार कुल 20 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के हेतु चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। इनमें से 11 पद अनारक्षित हैं, जबकि शेष 9 पद राज्य के विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इनमें एससी, बीसी-ए, बीसी-बी और ईडब्ल्यूएस शामिल हैं।

आवेदन प्रक्रिया

हरियाणा एडीओ भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, hpsc.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 27 मई से शुरू होगी और उम्मीदवार 16 जून 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवार 1000 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, सभी महिला उम्मीदवारों, एससी-ए, बीसी-ए, बीसी-बी, ईएसएम और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए किए ऐसे सभी उम्मीदवारों की फीस वापस नहीं की जाएगी जो कि परीक्षा में सम्मिलित नहीं होंगे।

जानें योग्यता

हरियाणा कृषि विकास अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कृषि में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 मई 2022 को 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में राज्य के आरक्षित उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com