हलाल सर्टिफिकेट को लेकर संतों ने किया सीएम योगी के निर्णय का स्वागत…

उत्तर प्रदेश में गैरकानूनी तरीके से हलाल सर्टिफिकेट दे रही कंपनियों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा झटका दिया है। यूपी सरकार ने हलाल सर्टिफिकेट के साथ बेचे जा रहे सभी खाद्य उत्पादों की बिक्री पर रोक लगा दी है। सरकार के आदेश के बाद पूरे प्रदेश में ऐसे उत्पादों को चिन्हित कर उसके बिक्री को रोका जा रहा है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा हलाल सर्टिफिकेट के साथ उत्पादों की बिक्री पर रोक लगाए जाने का अखिल भारतीय संत समिति ने स्वागत किया है। अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने इस आदेश का स्वागत करते हुए सर्टिफिकेट देने वाले हलाल ट्रस्ट पर सवाल खड़े किए है।

हलाल सर्टिफिकेट की आड़ में आतंकी फंडिंग की आशंका : अखिल भारतीय संत समिति

उत्तर प्रदेश हलाल सर्टिफिकेट के साथ बेचे जा रहे खाद्य पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाए जाने पर अखिल भारतीय संत समिति ने जहां एक तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ की सराहना किया, तो वही हलाल सर्टिफिकेट जारी करने वाले हलाल ट्रस्ट को किसने अधिकार दिया इस पर सवाल खड़ा किया। वही अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि हलाल सर्टिफिकेट की आड़ में उत्तर प्रदेश में आतंकी फंडिंग हो रही थी, जिसे सीएम योगी आदित्यनाथ ने रोक दिया है।

वाराणसी के चार दुकानों से हटाए गए हलाल उत्पाद, अधिकारियों ने दी चेतावनी

हलाल सर्टिफिकेट के साथ बिक्री किए जा रहे खाद्य पदार्थों की बिक्री रोक लगाए जाने के आदेश के बाद वाराणसी खाद्य सुरक्षा एवम औषधि प्रशासन सक्रिय हो गई है। विभाग द्वारा करीब दो दर्जन से अधिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई। जिनमे से चार दुकानों पर हलाल उत्पाद मिला। अधिकारियों ने प्रतिष्ठानों से उन उत्पादों को तत्काल हटवाते हुए दुकानदारों को आगे से ऐसे उत्पाद न बिक्री करने की चेतावनी दिया। गौरतलब है, कि उत्तर प्रदेश में हलाल सर्टिफिकेट के साथ बेचे जा रहे 41 उत्पादों को चिन्हित किया है, अब रोक के बाद उनकी बिक्री पर प्रदेश में कार्रवाई होगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com