हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के निचार तहसील के निगुलसारी में हुए भूस्खलन में 3 लोगों की हुई मौत

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के निचार तहसील के निगुलसारी में भूस्खलन से 3 और शव बरामद हुए, जिससे दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 28 हो गई। हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निदेशक सुदेश मोख्ता ने कहा कि बचाव दल को मंगलवार को 3 और शव मिले थे। भूस्खलन का जहां एचआरटीसी मलबे के नीचे दब गया।

साइट पर खोज और बचाव कार्य में अधिक समय लग रहा था क्योंकि नियमित अंतराल पर चट्टानें गिर रही थीं जो शवों का पता लगाने के अभियान में बाधा बन रही थीं। 11 अगस्त को राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर भूस्खलन के बाद भूस्खलन हुआ, जिसने एक एचआरटीसी बस, टाटा सूमो, बोलेरो और दो कारों (ऑल्टो और एक्सेंट) को अपनी चपेट में ले लिया। बचावकर्मियों ने एचआरटीसी बस, टाटा सूमो और दो कारें बरामद कर ली थीं, जबकि बोलेरो वाहन के मलबे के साथ लुढ़कने की आशंका थी और एसयूवी के अंदर व्यक्तियों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

स्थानीय प्रशासन के पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, अब दुर्घटना में केवल एक व्यक्ति लापता था जो एचआरटीसी की बस में यात्रा कर रहा था। यहां गौर करने वाली बात है कि राज्य में 13 जून से अब तक 272 लोगों की मौत मानसून के मौसम में हुई थी, जिनमें से 50 लोगों की मौत भूस्खलन से, 10 लोगों की अचानक बाढ़ से और 121 लोगों की मौत अन्य दुर्घटनाओं में हुई थी. मानसून के मौसम में सबसे ज्यादा 38 लोगों की मौत शिमला और किन्नौर में हुई है, इसके बाद सिरमौर जिले में 27 लोगों की मौत हुई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com