हेल्थ डिपार्टमेंट में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करे अप्लाई

बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉन्पिटिटिव एग्जाम बोर्ड की तरफ से स्वास्थ्य विभाग में बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, भर्तियां सीनियर रेजिडेंट के पद पर होंगी। बता दें कि नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 1797 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। बिहार स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी पाने का यह बहुत बेहतरीन अवसर है। जो युवा सरकारी नौकरी की खोज कर रहे थे उनको इस नोटिफिकेशन से बहुत राहत पहुंचने वाली है।आवेदन करने के लिए बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉन्पिटिटिव एग्जाम बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल- bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 7 जून 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 20 जून 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी दिनांक- 21 जून 2021
आवेदन फॉर्म में सुधार करने के लिए- 22 जून से 23 जून तक।

शैक्षणिक योग्यता:-
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी है संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ-साथ पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा इंडियन मेडिकल काउंसिल की तरफ से प्रमाणित होने चाहिए।

आयु सीमा:-
साथ ही जनरल श्रेणी के पुरुष अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र 37 साल होनी चाहिए जबकि जनरल श्रेणी की महिला और ओबीसी महिला एवं पुरुष अभ्यर्थियों की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। बता दें कि एससी एसटी अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 साल तय की गई है। आरक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे करे आवेदन:-
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 7 जून 2021 के पश्चात् बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉन्पिटिटिव एग्जाम बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल- bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन, फोटो तथा सिग्नेचर को अपलोड करना होगा तथा आवेदन फॉर्म भरकर शुल्क जमा करना होगा। बता दें कि शुल्क का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं। ध्यान रहे कि आवेदन करने के पश्चात् आवेदन फॉर्म का प्रिंट अवश्य ले लें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com