11 अक्टूबर 2017 बुधवार का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन...

11 अक्टूबर 2017 बुधवार का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष (Aries): आज आप विचारों की अत्यधिक गतिशीलता से दुविधा का अनुभव कर सकते हैं। इस स्थिति के कारण किसी एक निर्णय पर पहुंचने में दिक्कत आ सकती है। आज का दिन आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा। आप इससे बाहर आने की कोशिश करेंगे। आज कुछ नया काम शुरु करने की प्रेरणा मिलेगी और आप कार्य आरंभ भी कर सकेंगे। छोटा या नजदीक का प्रयास होगा, लेखन कार्य के लिए दिन अच्छा है। आज बौद्धिक तथा तार्किक विचार विनिमय को अवकाश मिलेगा।11 अक्टूबर 2017 बुधवार का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन...वृषभ (Taurus): आज आपका दुविधापूर्ण व्यवहार आपको मुश्किल में डाल सकता है। इस कारण कुछ महत्वपूर्ण समय खराब हो सकता है। आपके जिद्दी स्वभाव को आज त्याग दें, नहीं तो किसी के साथ चर्चा विवाद के स्तर तक पहुंच सकती है। हो सकता है आज किसी यात्रा को टालना पड़े। आज लेखक, कारीगर और कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। आप अपनी सुमधुरवाणी से किसी को मना सकेंगे। अनिर्णायक परिस्थिति में नया काम शुरू न करने की गणेशजी सलाह देते हैं।

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि तन-मन की ताजगी के अनुभव के साथ आज की शुरुआत होगी। घर या कहीं बाहर दोस्तों तथा परिवार के साथ आप खाना खाने जा सकते हैं। कहीं घूमने जाना हो सकता है। आर्थिक लाभ मिलने के योग हैं। मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मक भावना को प्रवेश न करने दें, ऐसी गणेशजी की सलाह है। हरेक स्थिति में मन को सकारात्मक रखना।

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि आज ज्यादा खर्च का दिन है। परिवार का वातावरण भी ज्यादा अच्छा नहीं होगा। कुटुंब के लोगों के साथ मतभेद हो सकते हैं। मन में अनेक प्रकार की अनिश्चितता के कारण मानसिक बेचैनी रहेगी। मन दुविधायुक्त रहेगा। बोलने पर संयम रखें। किसी के साथ वाद-विवाद या झगडे़ में पड़ने से मामला खराब हो सकता है। गलतफहमी के बारे में स्पष्टता करने से बात जल्दी पूरी हो जाएगी। आरोग्य के प्रति लापरवाह न रहें। मान-प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है।

सिंह (Leo): आज किसी भी बात पर दृढ़ता से निर्णय नहीं ले सकने के कारण, आप मिला हुआ मौका गवां सकते हैं। सतर्क रहें। विचारों में आपका मन अटका हुआ रहेगा। मित्रवर्ग और विशेषकर महिला मित्रों से आपको लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। महत्वपूर्ण निर्णय आज टाल दें। अच्छा भोजन प्राप्त होगा।

कन्या (Virgo): आज आप नए कार्यों से संबंधित सफल आयोजन कर सकेंगे। व्यापारी और नौकरीपेशा वर्ग दोनों के लिए आज का दिन लाभदायी होने की बात गणेशजी कहते हैं। उच्चाधिकारियों की कृपा दृष्टि से पदोन्नति की संभावना दिखाई देगी। व्यापार में लाभ की संभावनाएं हैं। गृहस्थ जीवन में आनंद का माहौल रहेगा। कुटुंब में भी प्यार रहेगा। पिता की तरफ से लाभ मिलने का संकेत गणेशजी देते हैं।

तुला (Libra): आज कार्यक्षेत्र में अधिकारियों की नाराजगी सहनी पड़ सकती है। व्यवसाय में परेशानी हो सकती है। संतान के प्रति भी चिंता सता सकती है। दूर के प्रवास का आयोजन होगा। धार्मिक यात्रा का भी योग है। लेखन, साहित्य सर्जन कर सकेंगे। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालें।

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी वर्तमान समय शांतिपूर्वक बीताने को कहते हैं। गुस्से को काबू में रखें। अनैतिक कार्यों से दूर रहें। आज कोई नया संबंध बनाने से पहले विचार लें। धन खर्च ज्यादा होने से आर्थिक परेशानी का अनुभव करेंगे। आपका काम समय से पूरा नहीं होगा। खाने-पीने में ध्यान रखें। शारीरिक-मानसिक अस्वस्थता रहेगी। योग ध्यान और आध्यात्मिकता द्वारा मन को शांति मिलेगी।

धनु (Sagittarius): आज बौद्धिक, तार्किक, विचार-विनिमय के लिए समय बहुत अच्छा है। समाज में सम्मान मिलेगा। मित्रों के साथ मुलाकात होगी। उनके साथ घूमने-फिरने का अवसर मिलेगा। अच्छे भोजन और सुंदर परिधान से आपका मन खुश रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। विपरीत लिंग के व्यक्तियों का साथ अच्छा लगेगा। भागीदारी लाभदायक बनेगी।

मकर (Capricorn):आपको व्यापार-धंधे में खूब सफलता मिलेगी। आज कानूनी पचड़ों से दूर रहें। व्यवसायिक योजना सफलतापूर्वक संपन्न होगी। पैसों का लेन-देन उचित रहेगा। आज विदेश में व्यवसाय करनेवालों को फायदा होगा। परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकेंगे। धन लाभ का योग है। कार्य में यश मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे।

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि आज आप बौद्धिक शक्ति से लेखनकार्य और सृजन कार्य अच्छी तरह से पूरे कर सकेंगे। आज विचारों में स्थिरता का अभाव रह सकता है। स्त्री वर्ग अपनी वाणी पर काबू रखे। संभव हो तो यात्रा प्रवास न करें। बच्चों के प्रश्न चिंतित करेंगे। नए काम की शुरुआत आज न करें। आकस्मिक खर्च की तैयारी रखनी पडे़गी।

मीन (Pisces): गणेशजी मकान, वाहन या अन्य जरूरी दस्तावेजों को अत्यंत संभालकर रखने की सलाह देते हैं। परिवार का माहौल बिगडे़ नहीं इसके लिए वाद-विवाद टालें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धन-प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है। महिलाओं के साथ व्यवहार में सावधानी रखें। आज पानी से बचकर रहें और अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें। ये दिक्कतें क्षणिक हैं, जल्द सब ठीक होगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com