54वीं नेशनल प्रीमियर चैंपियनशिप: मुरली व अरविंद चिदम्बरम में से कौन होगा चैंपियन

लखनऊ। 54वीं नेशनल प्रीमियर चैंपियनशिप में खिताब बचाने के लिए जूझ रहे कार्तिकेयन मुरली को तमिलनाडु के ही अरविंद चिदम्बरम के बीच शीर्ष स्थान के लिए कड़ा मुकाबला चल रहा है। यूपी चेस स्पोट्र्स एसोसिएशन के तत्वावधान मेंं गोमतीनगर स्थित पांच सितारा रेनेशां होटल में चल रही इस चैंपियनशिप के बारहवें दौर की समाप्ति के बाद यह साफ हो गया है कि खिताब कार्तिकेयन मुरली व अरविंद चिदम्बरम में से किसी एक को मिलेगा। 1480172531017chess
बारहवें दौर के बाद यह दोनों ही खिलाड़ी 9.5-9.5 अंक के साथ संयुक्त शीर्ष पर उभरे है अब राउंड रॉबिन लीग पर खेली जा रही इस प्रतियोगिता में कल अंतिम 13वें दौर की समाप्ति के बाद जिसके ज्यारा अंक होंगे वहीं विजेता बनेगा। आज के मुकाबलों की समाप्ति के बाद विदित गुजराती व बी.अधिबान 8-8 अंक के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर है।
मंगलवार को खेले गए 12वें दौर के मैच के बाद दूसरी टेबल पर पेट्रोलियम बोर्ड के बी.अधिबान (जीएम)ने महाराष्टï्र के अभिषेक केलकर (आईएम) के खिलाफ किंग इंडियन क्लासिकल वैरिएशन का सहारा लिया जिसमें अभिषेक ने 34वें मूव के बाद प्रतिद्वंद्वी के राजा को चेक दिया जिसके बाद दोनों खिलाड़ी ड्रा पर सहमत हो गए ।
तीसरी टेबल पर तमिलनाडु के कार्तिकेयन मुरली (जीएम) ने रेलवे के एस.नितिन (आईएम) को मात देकर पूरा अंक जुटाया। हालंाकि नितिन ने फोर सफेद मोहरों से खेलते हुए फाूर नाइट ओपनिंग से शानदार शुरुआत की लेकिन 44 चालों के बाद बाजी गंवा बैठे।
चौथी टेबल पर गैर वरीय आंध्र प्रदेश के डीबीसी प्रसाद ने एलआईसी के श्रीराम झा (जीएम) को ड्रा पर रोक लिया। प्रसाद ने लंदन सिस्टम ओपनिंग से शुरुआत कर प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर दी लेकिन 41 चालोंं के बाद दोनों खिलाड़ी सुरक्षित ड्रा पर बाजी खत्म करने को लेकर मान गए।
युवा गैें्रड मास्टर तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम ने छठीं टेबल पर सिसिलियन नाजड्रोफ इंग्लिश अटैक वैरिएशन में शानदार हमला बोला और काले मोहरों से खेलते हुए पेट्रोलियम बोर्ड के विदित गुजराती (जीएम) को 37 चालों के बाद मात दी।
सातवीं टेबल पर पेट्रोलियम बोर्ड के अभिजीत कुंटे (जीएम) ने रेलवे के आर.आर.लक्ष्मण के खिलाफ धावा बोला लेकिन 34 चालों के बाद दोनों ड्रा पर सहमत हो गए।
वहीं पांचवीं टेबल पर इंडियन एयरलाइंस के तेजस बाकरे व रेलवे के रवि तेजा के खिलाफ मुकाबला भी ड्रा पर खत्म हो गया।
चैंपियनशिप का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह कल शाम 6 बजे आयोजित होगा।

बारहवें दौर के बाद अंकों की स्थिति:-
अरविंद चिदम्बरम, कार्तिकेयन मुरली: 9.5 अंक, विदित गुजराती, बी.अधिबान: 8 अंक, रवि तेजा 7.5 अंक, आरआर लक्ष्मण, तेजस बाकरे : 7 अंक, एस.नितिन, अभिजीत कुंटे: 6.5 अंक, अभिषेक केलकर: 5.5 अंक, डीबीसी प्रसाद:5 अंक, श्रीराम झा: 3 अंक।

You May Also Like

English News