CSK VS DD: चेन्नई की तुफानी पारी ने दिल्ली को 13 रनों से हराया, अंक तालिका में नम्बर 1 पर पहुंची !

पुणे: चेन्नई सुपरकिंग्स की तुफानी पारी की बदौलत सोमवार को आईपीएल 2018 के 30वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रन से हरा दिया। पुणे के एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नाई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 5 विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी।

शेन वॉटसन को बेहतरीन पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 40 गेंदों में बेहतरीन पारी खेलते हुए 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 78 रन बनाए। इस जीत के साथ ही एक बार फिर चेन्नई अंक तालिका में 8 मैचों में 6 जीतकर 12 अंकों के साथ नंबर.1 पर पहुंच गई है। वहीं नए कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में दिल्ली डेयरडेविल्स को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ दिल्ली एक बार फिर अंक तालिका में सबसे निचली पायदान पर पहुंच गई है।

दिल्ली को अब तक खेले गए 8 मैचों में 2 जीत और 6 हार मिली है। दिल्ली को पहला झटका युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के तौर पर लगा। शॉ को आईपीएल के इस सजीन में अपना पहला मैच खेल रहे केएम आसिफ ने अपना शिकार बनाया। शॉ ने 5 गेंदों पर 9 रन की छोटी सी पारी खेली। अपने पहले ही ओवर में शॉ को चलता करने के बाद आसिफ ने कॉलिन मुनरो का विकेट भी चटकाया।

मुनरो ने 16 गेंदों पर 26 रन की पारी खेली। इसमें उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के जड़े। दूसरे विकेट के लिए मुनरो और अय्यर के बीच 36 रन की साझेदारी हुई। दिल्ली का तीसरा बड़ा झटका कप्तान श्रेयस अय्यर के तौर पर लगा। अय्यर और पंत के बीच तालमेल की कमी के कारण रन आउट होकर पवेलियन जाने पर मजबूर हुए। उन्होंने 14 गेंदों पर 13 रन की पारी खेली। अय्यर के बाद आए ग्लेन मैक्सवेल भी ज्यादा कुछ करने में कामयाब नहीं रहे। वह रविंद्र जडेजा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। मैक्सवेल ने महज 6 रन की पारी खेली।

मैक्सवेल के आउट होने के बाद पंत ऋ षभ पंत और विजय शंकर की जोड़ी ने दिल्ली का पारी को संभालाही था कि 162 रन के स्कोर पर 18वें ओवर की चौथी गेंद पर चेन्नई ने दिल्ली को बड़ा झटका दिया। सीएसके के तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी ने ऋ षभ पंत को रविन्द्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियान का रास्ता दिखाया। यहां से दिल्ली की स्थिति थोड़ी नाजूक हो गई। पंत ने 45 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 79 रन की बेहतरीन पारी खेली।

पांचवें विकेट के लिए पंत और विजय शंकर के बीच 88 रन की साझेदारी हुई। चेन्नई की तरफ से केएम आसिफ ने 2 जबकि लुंगी एन्गिडी और जडेजा ने संयुक्त रूप से 1-1 विकेट झटके। इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स ने शेन वॉटसन 78 और एमएस धोनी 51 की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने सोमवार को आईपीएल 2018 के 30वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य रखा है। पुणे के एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी ने आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई को ऐतिहासिक शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों के बीच 102 रन की साझेदारी हुई ही थी कि युवा तेज गेंदबाज विजय शंकर ने फाफ को लॉन्ग ऑफ में ट्रेट बोल्ट के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। फाफ ने 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन बनाए। पहले विकेट के लिए वॉटसन और फाफ बीच की साझदारी आईपीएल के इस सीजन की सबसे बड़ी साझेदारी है। फाफ के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए चेन्नई के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना को ग्लेन मैक्सवेल ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। रैना डगआउट पवेलियन लौटे।

14वें ओवर की आखिरी गेंद पर चेन्नई का सबसे महत्वपूर्ण विकेट गिरा। दिल्ली के अनुभवी गेंदबाज अमित मिश्रा ने शेन वॉटसन को अपना शिकार बनाया। उन्होंने प्लंकेट के हाथों वॉटसन को कैच आउट कराया। इस मुकाबले में उन्होंने 40 गेंदों में बेहतरीन पारी खेलते हुए 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 78 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 195 का था।

वहीं आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर अंबाती रायडू रनआउट हो गए। रायडू ने 24 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 170 की स्ट्राइक रेट के साथ 41 रन बनाए। चौथे विकेट के लिए रायडू और धोनी के बीच 79 रन की साझेदारी हुई। वहीं धोनी 22 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्को की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। दिल्ली की तरफ से अमित मिश्रा, ग्लेन मैक्सवेल और विजय शंकर ने संयुक्त रूप से 1- विकेट लिए।

इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल 2018 के 30वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने चार बदलाव कियाए जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। चेन्नई ने अपनी टीम में फाफ डु प्लेसिस, कर्ण शर्मा, लुंगी एन्गिडी और केएम आसिफ को शामिल किया।

You May Also Like

English News