Pre Monsoon: दिल्ली, एनसीआर और यूपी में जोरदार बारिश,लोगों को मिली राहत!

नई दिल्ली: गर्मी से तप कर उत्तर भारत में प्री मानसून ने दस्तक दे दी है। बुधवार को दिल्ली, एनसीआर और यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी।


पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली, एनसीआर और यूपी के कई जिलों में बुधवार सुबह कई इलाकों में झमाझम बारिश हुईए जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। बारिश की वजह वाहन चालकों को थोड़ी परेशानी आई। आफिस पहुंचने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि बुधवार से प्री मानसून आ जाएगा। मंगलवार को भी दिल्ली,एनसीआर में पूरे दिन बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई थी। बुधवार को सुबह से ही मौसम बदल गया। बारिश के साथ हल्की ठंडी हवाएं भी चल रही हैं। सुबह 4 बजे दिल्ली,एनसीआर में कई जगह झमाझम बारिश हुई।

जिससे कई इलाकों में पानी भी भर गया। वहीं यूपी में बुधवार की शाम जोरदार बारिश ने लोगों को राहत दी। एक से डेढ़ घंटे की बारिश से न सिर्फ तापमान में गिरावट आयी, बल्कि लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ निजात भी मिली। मौसम जानकारों को कहना है कि यह बारिश अभी प्री-मानसून की बारिश है। दिल्ली मेें मानसून 29 जून तक पहुंचेगा। फिलहाल लोगों को प्री-मानसून की इस बारिश ने काफी राहत दी है।

You May Also Like

English News