19 अगस्त 2017 शनिवार का राशिफल, जानिए आज किस पर अपनी कृपा करेंगे भगवान शनिदेव

19 अगस्त 2017 शनिवार का राशिफल, जानिए आज किस पर अपनी कृपा करेंगे भगवान शनिदेव

मेष (Aries): आज आपका मन वैचारिक धरातल पर मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। अपेक्षाकृत अधिक संवेदशीलता और भावना से आपका मन आर्द्रता का अनुभव करेगा। आज किसी के साथ वाद-विवाद में न उतरें। स्नेहीजनों के कारण मनदुःखी हो सकता है। आपका मानभंग होने का प्रसंग न बने इसका ध्यान रखिएगा। नए कार्य के प्रारंभ में विफलता मिलेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। स्त्री मित्रों से हानि हो सकती है।19 अगस्त 2017 शनिवार का राशिफल, जानिए आज किस पर अपनी कृपा करेंगे भगवान शनिदेववृषभ (Taurus): आर्थिक आयोजन प्रारंभ में कुछ अड़चन के साथ पूर्ण होते हुए लगेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। मित्रों के मिलने से आपको आनंद होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में सकारात्मक वातावरण रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पूंजी निवेश करनेवालों को चाहिए कि वे सावधानीपूर्वक पूंजी निवेश करें। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे।

मिथुन (Gemini): आपके दिन का प्रारंभ शारीरिक और मानसिक स्वस्थ्य के साथ होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिजन और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखिएगा। आर्थिक लाभ होगा तो अवश्य परंतु मध्याहन के बाद धन का आयोजन प्रारंभ में खोता हुआ और बाद में पूर्ण होता हुआ लगेगा। पूंजी निवेश का कार्य संभालकर करें। सहकर्मियों का सहकार प्राप्त कर सकेंगे।

कर्क (Cancer): आज आपकी आय और व्यय दोनों अधिक रहेंगे। आंखो के दर्द से व्यग्रता होगी। साथ में मानसिक चिंता भी रहेगी। वाणी पर संयम रखें। भ्रांति खड़ी न हो इसका भी ध्यान रखिएगा। मध्याह्न के बाद परिवर्तन आएगा। आर्थिक दृष्टि से भी लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक परिस्थिति में भी सुधार होता हुआ दिखेगा। परिवार का वातावरण भी आनंदप्रद रहेगा। मन से नकारात्मकता को दूर करने की गणेशजी सलाह देते हैं।

सिंह (Leo): आज आपके मन में क्रोध और आवेश की भावना रहने से आप लोगों के साथ व्यवहार संभलकर करें। आरोग्य के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। मन में व्यग्रता रहेगी। परिवारजनों के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है, परंतु मध्याह्न के बाद आप अच्छा महसूस करेंगे। परिजनों के साथ खान-पान का प्रसंग होगा। शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा होता हुआ दिखेगा। खर्च पर अंकुश रखिएगा।

कन्या (Virgo): आपका आज का प्रातःकाल आनंदप्रद और लाभप्रद रहेगा। व्यवसाय और व्यापार के क्षेत्र में लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। वसूली के पैसे आएंगे। परिवार में भी आनंद का वातावरण रहेगा, परंतु मध्याह्न के बाद परिस्थिति में आपको प्रतिकूलता दिखेगी। आपका प्रफुल्लित मन अस्वस्थ होगा। स्वास्थ्य भी कुछ नरम-गरम रहेगा। वाणी में संयम रखना आवश्यक है। असंयम के कारण तकरार होने की संभावना है। ईश्वर का ध्यान और आध्यात्मिक विचार मन को शांति दे सकता है।

तुला (Libra): आज आपको शारीरिक और मानसिक सुख अच्छा रहेगा। व्यवसाय या व्यापार में आप उत्साहपूर्वक कार्य करेंगे। पदोन्नति होगी। सरकारी कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे। सामाजिक दृष्टिकोण से आपका मान-सम्मान बढे़गा। धन के निवेश के लिए समय अनुकूल है। परिवार में संतान और पत्नी की ओर से लाभ होगा। मित्रों से की गई भेंट से आपको आनंद होगा। आय में वृद्धि होने की संभावना है।

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी की सलाह है कि आज विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में आप न पड़ें। व्यवसाय या व्यापार में परिस्थिति अनुकूल नहीं होगी। संतानों के साथ मतभेद होने की संभावना है। परंतु मध्याह्न के बाद घर, कार्यालय या व्यावसायिक स्थल पर वरिष्ठ कर्मचारियों का व्यवहार नकारात्मक होगा। संतान के लिए चिंतित रहेंगे। गृहस्थजीवन में आनंद बना रहेगा। सरकारी कार्य पूर्ण होंगे। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं।

धनु (Sagittarius): गणेशजी आज आपको सावधानी बरतने की सलाह देते हैं। क्रोध करने से हानि होने की संभावना है। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता से आप व्यग्र रहेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में ऊपरी कर्मचारीयों का व्यवहार नकारात्मक रहेगा। संतान के प्रश्नों के विषय में चिंता सताएगी। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों से सचेत रहें। महत्वपूर्ण निर्णय न लें। नए कार्य का प्रारंभ आज न करें। ऐसी गणेशजी सलाह देते है।

मकर (Capricorn): आज परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। वाहन-सुख मिलेगा तथा मान-सम्मान भी मिलेगा। मध्याहन के बाद आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खर्च अधिक रहेगा। स्वभाव में क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। परिजनो और सहकर्मियों के कारण मन दुखी हो सकता है। नकारात्मक विचारों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं।

कुंभ (Aquarius): आज आपको कार्य-सफलता और यश-कीर्ति मिलेंगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सामाजिकरूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मध्याह्न के बाद आप मनोरंजन का कार्यक्रम बनाएंगे, जिसमे मित्रों, स्वजनों का भी आप समावेश करेंगे।

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन अच्छी तरह से बीतेगा। कला के क्षेत्र में आपकी अभिरुचि बढे़गी। मित्रों से हुई भेंट से आनंद होगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। मध्याह्न के बाद आर्थिक लाभ की संभावना है। क्रोध अधिक रह सकता है, इसलिए मन तथा वाणी पर संयम रखें। विरोधियों से सफलता मिलेगी। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com