1993 मुंबई बम धमाका: अंडरवर्ल्ड डॉन सहित पांच दोषियों पर आज कोर्ट लेंगी सकत फैसला...

1993 मुंबई बम धमाका: अंडरवर्ल्ड डॉन सहित पांच दोषियों पर आज कोर्ट लेंगी शख्त फैसला…

1993 के मुंबई बम धमाका के  मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम सहित पांच अन्य दोषियों को आज मुंबई की विशेष टाडा कोर्ट सजा सुनाएगी। सीबीआई ने पांच दोषियों में से तीन को मृत्युदंड और अबू सलेम सहित दो को उम्रकैद की सजा देने की मांग की है।1993 मुंबई बम धमाका: अंडरवर्ल्ड डॉन सहित पांच दोषियों पर आज कोर्ट लेंगी शख्त फैसला...अभी-अभी: यूपी में हुआ एक और रेल हादसा, शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन हुई डीरेल

मुंबई सीरियल ब्लास्ट के मामले में विशेष टाडा अदालत ने अबू सलेम समेत छह आरोपियों को दोषी करार दिया था। इन दोषियों में से एक मुस्तफा दौसा की मौत हो चुकी है। पहले सजा सुनाने की तारीख 22 जून तय की गई थी लेकिन, उसके बाद 7 सितंबर की तिथि मुकर्रर की गई है। 

1993 के मुंबई सीरियल बम धमाका केस में टाडा की स्पेशल कोर्ट ने अबू सलेम, मुस्तफा दौसा, फिरोज अब्दुल राशिद खान, ताहिर मर्चेंट, करीमुल्ला शेख और रियाज सिद्दीकी को दोषी करार दिया था, जबकि अब्दुल कय्यूम को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया था। मुस्तफा दोसा की मौत के चलते विशेष टाडा कोर्ट अब पांच दोषियों के खिलाफ सजा सुनाएगी। 

मालूम हो कि इस मामले में साल 2006 में सबसे बड़ा फैसला आया था जब 123 दोषियों में से 100 को सजा सुनाई गई थी और 23 लोग बरी हो गए थे। इसी दौरान याकूब मेमन को फांसी की सजा सुनाई गई थी, जिसे साल 2015 के जुलाई महीने में फांसी दे दी गई थी। इस सिलसिलेवार बम धमाके में 257 लोगों की मौत हुई थी और 713 लोग घायल हुए थे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com