24 अगस्त तक चलने वाले इस सत्र में 18 को चालू वित्तीय वर्ष का अनुपूरक बजट किया जाएगा पेश

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र 17 अगस्त से होगा। 24 अगस्त तक चलने वाले इस सत्र में 18 को चालू वित्तीय वर्ष का अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले का यह अंतिम सत्र होगा। 24 अगस्त तक चलने वाले कुल सात दिन के इस सत्र में चार दिन अवकाश रहेगा। यानी सिर्फ तीन दिन ही विधान भवन में चर्चा होगी।

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इस विधानमंडल के मानसून सत्र में 18 अगस्त चालू वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी। इससे पहले जारी कार्यक्रम में अनुपूरक बजट 20 अगस्त को पेश किया जाना था। प्रदेश में 20 अगस्त को मोहर्रम का अवकाश हो जाने के कारण अब अनुपूरक बजट 18 अगस्त को प्रस्तुत किया जाएगा। उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र का संशोधित कार्यक्रम को अपनी स्वीकृति दे दी है। शनिवार को संशोधित कार्यक्रम जारी किया गया है।

मानसून सत्र के पहले दिन यानी 17 अगस्त को निधन के निर्देश होंगे। इसके बाद 18 अगस्त को प्रथम चरण में औपचारिक कार्य के बाद प्रस्ताव तथा अध्यादेश व अधिसूचना को पटल पर रखा जाएगा। दोपहर 12:30 बजे के बाद से वित्तीय वर्ष 2021-22 की अनुपूरक मांगों का प्रस्तुतीकरण होगा। 19 असग्त को बैठक नहीं होगी, जबकि शुक्रवार 20 अगस्त को मोहर्रम का अवकाश है। शनिवार तथा रविवार को अवकाश के कारण बैठक नहीं होगी। 23 अगस्त, सोमवार को सदन में विधायी कार्य होंगे। 24 अगस्त को अनुपूरक अनुदानों पर चर्चा के बाद मांग पर विचार होगा। इसी दौरान मतदान तथा सदन की अनुज्ञा पर विचार होगा। इसके बाद विधायी कार्य होंगे और सदन स्थगित किया जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com