500 और 1000 के नोटों पर बैन से गुस्साए 3 लाख लोगो ने ट्विटर पर मोदी को अनफॉलो किया

कालेधन पर लगाम लगाने के लिए 1000 और 500 रुपये के नोट बंद करने की घोषणा से नाराज लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर अनफॉलो करके अपनी नाराजगी जताई है। प्रधानमंत्री को ट्विटर पर अनफॉलो करने वाले लोगों की संख्या सैकड़ों में नहीं बल्कि लाखों में हैं। 
 
 500 और 1000 के नोटों पर बैन से गुस्साए 3 लाख लोगो ने ट्विटर पर मोदी को अनफॉलो किया
माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के हर उतार चढ़ाव पर नजर रखने वाली ट्विटर काउंटर नामक वेबसाइट के मुताबिक 8 नवंबर की रात की गई घोषणा के अगले दिन यानी नौ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या में तीन लाख से भी ज्यादा की कमी आ गई। 9 नवंबर को नरेंद्र मोदी के 3 लाख 13 हजार ट्विटर फॉलोअर्स ने उन्हें अनफॉलो कर दिया। 

उपरोक्त ग्राफ के जरिए मोदी के ट्विटर समर्थकों में आई तेज गिरावट को समझा जा सकता है। सोशल मीडिया एनालिटिक्स पर नजर रखने वाली एक अन्य वेबसाइट ट्रैकेलिटिक्स के मुताबिक भी मोदी ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या में एक दिन में 3 लाख 18 हजार की गिरावट देखी गई।

बता दें कि 23 लाख 80 हजार फॉलोअर्स के साथ मोदी देश में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली शख्सियत हैं। मोदी के पीछे दूसरे पायदान पर उनके करीब ही अमिताभ बच्चन हैं जिनके फॉलोअर्स की संख्या 23 लाख 30 हजार है।

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या में आई कमी इसलिए चौंकाने वाली है क्योंकि बीते काफी वक्त से इसमें लगातार बढ़ोत्तरी हो रही थी। 

नवंबर में औसतन रोजाना मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या में 25 हजार का इजाफा हो रहा था। 1000-500 करेंसी नोटों को बंद करने की घोषणा वाले दिन यानी 8 नवंबर को यह संख्या और ज्यादा बढ़ते हुए 50 हजार के करीब पहुंच गई थी, लेकिन उस रात को मोदी द्वारा की गई घोषणा के बाद ट्विटर फॉलोअर्स का गुस्सा शायद ट्विटर पर देखने को मिला।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com