बड़ी खबर: शिक्षा मित्रों को यूपी के सीएम दे सकते हैं कुछ राहत!

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट के शिक्षा मित्रों के सहायक शिक्षक के पद पर समायोजन के फैसले को रद करने के बाद से आंदोलन कर रहे शिक्षा मित्रों को आज कुछ राहत मिलने के संकेत हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शायद उनके लिए कोई रास्ता निकल सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में शिक्षा मित्रों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिन में एक बजे से बाद अपने कार्यालय में शिक्षा मित्रों के प्रतिनिधिधि मंडल से भेंट करेंगे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री इनको थोड़ी राहत देने का फैसला भी ले सकते हैं। शिक्षामित्रों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से उनके कार्यालयए लाल बहादुर शास्त्री भवन में भेंट करेगा।
प्रदेश में शिक्षा मित्र बीते पांच दिन से जगह जगह पर काफी आंदोलन कर रहे हैं। कोर्ट के फैसले के बाद कुछ शिक्षा मित्रों ने मौत को भी गला लगा लिया। कुछ जनपदों में उग्र प्रदर्शन भी हुआ है। मंगलवार को शिक्षा मित्रों के प्रदर्शन को देखते हुए यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह ने प्रदेश के सभी एसएसपी व एसपी को सख्त आदेश जारी किया है।

डीजीपी ने अपने आदेश में सभी पुलिस कप्तानों को शिक्षा मित्रों के प्रदर्शन को लेकर अलर्ट रहने के लिए कहा है। साथ ही यह भी कहा गया कि किसी भी हाल में कानून-व्यवस्था से कोई समझौता नहीं किया जायेगा। डीजीपी का यह आदेश इस बात के संकेत है कि आने वाले दिनों में अगर शिक्षा मित्रों को कोई राहत नहीं मिली तो वह लोग करो या मरो की रणनीति अपना सकते हैं।

You May Also Like

English News