खरीदने से पहले जान लें, 6 महीने के अंदर बाजार में आ रही हैं ये नई बाइकें

कोरोना महामारी के इस भयंकर दौर में सब कुछ जैसे फीका हो गया है। न तो कहीं उल्लास है और न ही मौज मस्ती। कुछ लोग तो काफी प्लानिंग करके बैठे थे कि क्या-क्या खरीदना है लेकिन लॉकडाउन ने सब चौपट कर दिया। लेकिन अब जब फिर से बाजार खुले हैं तो हलचल दिखनी शुरू हो गई है। जो लोग बाइक या कार लवर हैं और नई बाइक और कार खरीदना चाह रहे थे उनके लिए कंपनियां नई लांच लेकर तैयार हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा और कोरोना की तीसरी लहर न आई तो अगले छह माह में पांच नई बाइक बाजार में उतरने को तैयार है। कौन-कौन सी कंपनी ला रही हैं अपने ग्राहकों को देखते हुए बाइक।

यामाहा एफजेड-एक्स
यामाहा की आई अब तक की सभी बाइकों में इस बाइक को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इसके आने की धूम मची हुई है। बताया जा रहा है कि यह बाइक जून में 18 तारीख को लांच हो जाएगी। इसकी खासियत यह है कि बाइक काफी पुराने स्टाइल यानी रेट्रो लुक को समेटे हुए है। लेकिन यह आज और पुराने दौर का फ्यूजन है। बाइक की स्टाइलिंग रफसीरिज से भी काफी मिलती प्रतीत होती है। बाइक 149 सीसी एयरकूल्ड और सिंगल सिंलिंडर इंजन के साथ है जो आपकी राइड को काफी मजेदार बनाने वाला है।

न्यू जेनेरेशन क्लासिक 350
जैसा की सभी को पता है कि बुलेट बनाने वाली भारतीय कंपनी रॉयल एनफिल्ड अपनी पांच बाइक को इस साल भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में है। उसी में से एक है न्यू जेनेरेशन क्लासिक 350। क्लासिक सेगमेंट की ही यह बाइक काफी पसंद की जाती है और इसके इस वर्जन का काफी इंतजार किया जा रहा है। इस बाइक में 349 सीसी फ्यूल इंजेक्टेड इंजन की सुविधा दी जा रही है।

टीवीएस अपाचे आरआर 310
टीवीएस की अपाचे बाइक ने काफी सफलता के झंडे गाड़े हैं। उसी की अपाचे आरआर 310 बाइक को टीवीएस कंपनी अप्रैल 2021 में लाने की तैयारी में थी लेकिन कोरोना की वजह से मामला टलता गया और अब यह आगे ही बढ़ता जा रहा है। अभी भी इसकी तिथि फाइनल नहीं हुई है। माना जा रहा है कि इसे अगले कुछ महीने में लांच किया जाएगा। उससे पहले सूचना दी जाएगी। यह काफी विस्तृत रेंज बताई जा रही है।

बजाज पल्सर 250/150
बजाज की गाड़ियों को लेकर किसी के मन में कोई शक नहीं रहता और इसकी बजाज पल्सर बाइक ने तो भारत में काफी झंडे गाड़े हैं। ग्राहकों की पसंदीदा लिस्ट में रही पल्सर के तीन वर्जन के बाद बजाज फिर से नया वर्जन लेकर आ रहा है। यह 250/150 वर्जन को लेकर बताया जा रहा है कि लोगों को इसका काफी इंतजार है। बजाज की ओर से अभी कुछ पक्का तो नहीं है लेकिन सूचना मिल रही है कि त्योहारों के दौरान ही इसे बाजार में उतारा जा सकता है।

रॉयल एनफील्ड क्रूजर 650
रॉयल एनफील्ड क्रूजर 650 को कंपनी 650सीसी के सेगमेंट में लांच करने की तैयारी में है। बाइक में शक्तिशाली 649सीसी के डबल सिलिंडर इंजन से यह और पावरफुल बन गई है। यह सिलिंडर 47 बीएचपी पावर और 52एनएम टार्क बनाता है। बाइक की सबसे अच्छी खासियत है कि यह 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ बाजार में आने वाली है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com