यह देखिए लक्जरी कारों में घूमकर करते थे चोरी, अब तक की 100 चोरियां !

लखनऊ: दिल्ली से आकर लखनऊ में किराये पर रहने वाले एक शातिर चोर ने शहर के दो दर्जन से अधिक घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस शातिर चोर और उसके दो साथियों को गोमतीनगर पुलिस ने किसी तरह धर-दबोचा। आरोपियों के पास से तीन कार, एक बाइक, रिवाल्वर, तमंचा, चोरी की गयी 8 एलईडी टीवी सहित काफी मात्रा में चोरी का सामान बरामद किया है। पकड़े गये तीनों आरोपियों पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने अब तक 100 के करीब घरों में चोरियां की हैं।


एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि बीती रात गोमतीनगर पुलिस ने एल्डिको ग्रीन बंधे के पास से एक कार सवार कुछ संदिग्ध लोगों को पकड़ा। पुलिस ने जब कार की तलाश ली तो उसमें से पुलिस को रिवाल्वर, तमंचा, चोरी के लिए प्रयोग होने वाले उपकरण व कुछ जेवरात मिले। पुलिस ने जब कार सवार तीन संदिग्धों से पूछताछ की तो उन लोगों ने बताया कि उक्त सामान चोरी का है।

इसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पकड़े गये आरोपियों ने अपना नाम दिल्ली निवासी हनी निषाद, सीतापुर निवासी सुरेन्द्र चौहान और कानपुर नगर निवासी मनोज कुमार बताया। इसके बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर दो और लक्जरी कार, एक बाइक, 8 एलईडी टीवी, माइक्रोवेव ओवन, दो लैपटाप, 15 हजार रुपये और कैमरा बरामद किया।

पुलिस ने जब आरोपियों से चोरी के बारे में पूछताछ शुरू की तो आरोपियों ने गोमतीनगर इलाके में 14, जानकीपुरम इलाके में एक, विकासनगर इलाके में दो, चिनहट इलाके में 9 और हसनगंज इलाके में एक चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात कबूली। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पकड़े गये सभी आरोपी शातिर चोर हैं और उनकी गिरफ्तारी पर पहले से पांच-पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित था।

इस तरह करते थे चोरी
चोरों के इस गैंग का लीडर दिल्ली निवासी हनी निषाद है। वह दिल्ली से लखनऊ आकर इन्दिरानगर के तकरोही इलाके में किराये के मकान में रह रहा था। चोरों का यह गैंग दिन में कार से पॉश इलाके में घूमता था। इसके बाद वह लोग बंद घरों को चिन्हित करते थे। इसके बाद घर की पूरी रेकी कर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे और कार से ही चोरी का सामान रखकर फरार हो जाते थे।

You May Also Like

English News