Breaking: एक्शन में सीएम योगी, जानेंगे जमीनी हकीकत !

लखनऊ: प्रदेश में विकास व कानून-व्यवस्था की जमीनी हकीकत जाने के लिए अब सीएम योगी आदित्यनाथ खुद जिलों का दौरा करेंगे। सीएम योगी का यह दौरा बुधवार को गोरखपुर जनपद से शुरू हो गया। माना जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दौरों पर जिलों के अधिकारियों के साथ ही साथ जनपद के लोगों से भी बातचीत करेंगे।

ऐसी चर्चा है कि अब सीएम योगी आदित्यनाथ पूरी तरह एक्शन के मूड में हैं। लापरवाही बरतने वाले अफसरों के खिलाफ भी वह सख्त कार्रवाई कर सकते हैं। प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के चार महीने के बाद से अब योगी आदित्यनाथ जिलों की कार्यप्रणाली परखेंगे। वह उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों के दौरे की तैयारी में हैं। अब किसी भी कोताही पर मौके पर कार्रवाई भी तय है। सीएम प्रदेश के सभी 75 जिलों में खुद जाएंगे और सरकारी योजनाओं को लेकर जनता से रूबरू होंगे।

इस दौरे की शुरुआत वह गोरखपुर से करेंगे। कल उनका गोरखपुर का दौरा है। अपने दौरे में सीएम योगी का कानून व्यस्थाए स्वच्छता और बिजली मुख्य एजेंडा रहेगा। वह सीधे अफसरों से अब तक बने टॉयलेट की डिटेल के साथ ही उनका मौका मुआयना कर सकते हैं। पिछली कई बैठकों में अफसरों के दावों को वह जमीनी स्तर पर परख भी सकते हैं।

पिछले दिनों सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रें सिंग की थी। इस दौरान उन्होंने अफसरों को साफ कहा कि अब बातें नहीं सिर्फ एक्शन होगा और वह भी मौके पर ही होगा। आप सभी एलर्ट हो जाएं। मैं हर जिले के दौरे पर निकलने वाला हूं। सीएम के इस बयान के बाद जिलों के अफसरों में खलबली मची है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल गोरखपुर में रहेंगे। मुख्यमंत्री कल वहां पर किसी भी जगह जाकर मौका मुआयना करेंगे। इनमें स्कूल, अस्पताल, पावर हाउस से लेकर बाजार आदि कुछ भी हो सकता हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान लापरवाही या अव्यवस्था मिलने पर सीएम योगी अफसरों पर गाज भी गिरा सकते हैं। गोरखपुर के बाद दस अगस्त को महाराजगंज का दौरा करेंगे। इसके बाद 11 अगस्त को वह बलिया जाएंगे। मुख्यमंत्री के दौरे के समय उनके साथ जिले के प्रभारी मंत्री भी मौजूद रहेगे।

You May Also Like

English News