आईएएस अधिकारी का शव रेलवे लाइन पर मिला, पुलिस ने बताया आत्महत्या

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जनपद में गुरुवार की राम बिहार के बक्सर के जिलाधिकारी मुकेश पांडेय का शव रेलवे लाइन पर पड़ा मिला। उनके पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में उन्होंने जीवन की विडम्बनों के बारे में जिक्र किया था। पुलिस का कहना है कि जिलाअधिकारी ने ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जान दी है।


बिहार के बक्सर में तैनात डीएम मुकेश पाण्डेय वर्ष 2012 बैच के आईएएस अधिकारी थी। 4 जुलाई को उन्होंने बतौर डीएम बक्सर ज्वाइन किया था। इससे पहले वह कटिहार में डीडीसी थे। बताया जाता है कि दो दिन पहले वह दिल्ली जाने की बात कहकर निकले थे। दिल्ली पहुंच कर वह होटल लीला पैलेस में ठहरे हुए थे। गुरुवार की रात उनका कटा हुआ श गाजियाबाद स्टेशन से एक किलोमीटर दूर कोटगांव के पास रेलवे ट्रैक पर कटा हुआ मिला। बताया जाता है कि मुकेश पांडेय ने अपनी मौत से पहले शाम 6 बजे घरवालों को वाट्सएप किया था कि वे दिल्ली की एक इमारत से छलांग लगा आत्महत्या करने जा रहे हैं।

घरवालों ने तुरंत दिल्ली पुलिस को जानकारी दी। दिल्ली पुलिस जब तक कुछ कर पाती पांडेय गाजियाबाद चले गए और ट्रेन से कटकर जान दे दी। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार मुकेश पांडेय ने वाट्सएप के जरिये घर में यह संदेश भेजा था कि मैं अपनी जिंदगी से तंग आकर आत्महत्या करने जा रहा हूं। मेरा अच्छाई पर से विश्वास उठ गया है। संदेश में उन्होंने कहा था कि मैं दिल्ली के जनकपुरी स्थित डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल मॉल की दसवीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या करने जा रहा हूं।

मेरा सुसाइड नोट दिल्ली के लीला पैलेस होटल के कमरा नंबर 742 में मेरे बैग में रखा हुआ है। मुझे माफ कर दें। मैं आप सबको बहुत प्यार करता हूं। पुलिस को मुकेश पांडेय की लाश गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से 200 मीटर आगे यार्ड में रेलवे ट्रैक पर मिली। उनकी जेब से पर्स और सुसाइड नोट बरामद हुआ। दिल्ली वेस्ट के डीसीपी विजय कुमार का कहना है कि मुकेश पांडेय के साथियों का फोन शाम करीब साढ़े छह बजे आया। पुलिस तुरंत डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल मॉल पहुंची लेकिन वहां ऐसी किसी तरह की घटना की जानकारी नहीं मिली।

एक सीसीटीवी फुटेज देखने से पता चला कि मुकेश पांडेय शाम 5.55 बजे मॉल से बाहर जा रहे थे। अन्य सीसीटीवी फुटेज में मेट्रो स्टेशन की तरफ  जाते दिखे। डीसीपी ने बताया कि हमने मेट्रो का भी सीसीटीवी फुटेज चेक किया लेकिन उसमें वे नहीं दिखे। रात करीब 9 बजे हमें जानकारी मिली कि मुकेश पांडेय का शव गाजियाबाद इलाके में मिला है।

मुकेश पांडेय के पिता डॉक्टर सुदेश्वर पांडेय असम में रहते हैं। मुकेश की स्कूली पढ़ाई गुवाहाटी में ही हुई थी। मुकेश 2012 बैच के आईएएस अधिकारी थे। मुकेश दो भाइयों में छोटे थे। उनके बड़े भाई राकेश पांडेय मास्को में हैं। उन्हें भी घटना की जानकारी दे दी गई है। मुकेश पांडेय की शादी दो साल पूर्व पटना के एक बड़े घराने में  हुई थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com